हरारे, 8 जुलाई: जिम्बाब्वे और बांग्लादेश (Zimbabwe vs Bangladesh) क्रिकेट टीम के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त तकरार देखने को मिली है. दरअसल मैच के दूसरे दौरान जब बांग्लादेशी बल्लेबाज महमुदुल्लाह (Mahmudullah) और तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) विकेट के बीच जमकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान विकेट के लिए जूझ रहे विपक्षी गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी (Blessing Muzarabani) तस्कीन अहमद से उलझ बैठे.

दरअसल मामला कुछ यूं था कि बांग्लादेशी बल्लेबाज तस्कीन अहमद, मुजराबानी की एक गेंद को समझ नहीं पाए और उसे डिफेंड करने में नाकामयाब रहे. इस दौरान उन्होंने विकेट पर कुछ डांस मूव्स करके घुमती गेंद की हरकत को बयां किया. इस बीच गेंदबाजी कर रहे मुजराबानी को अहमद की यह हरकत काफी नागवार गुजरी और वो सीधा बल्लेबाजी कर रहे अहमद के बिल्कुल करीब पहुंच गए. दोनों खिलाड़ियों के बीच तकरार कुछ इस हद तक थी कि मुजराबानी का चेहरा अहमद के बिल्कुल हेलमेट ग्रिल से लगा हुआ दिखाई दिया. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों को कुछ देर तक उलझते हुए भी देखा गया.

https://twitter.com/shihabahsankhan/status/1413043482877329409?s=21

बात करें हरारे टेस्ट के बारे में तो बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में खबर लिखे जानें तक आठ विकेट के नुकसान पर 407 रन बना लिए हैं. टीम के लिए महमुदुल्लाह 223 गेंद में 115 और तस्कीन अहमद 90 गेंद में 52 रन बनाकर खेल रहे हैं.

वहीं विपक्षी टीम के लिए ब्लेसिंग मुजराबानी ने अबतक सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की है. मुजराबानी के अलावा टीम के लिए डोनाल्ड तिरिपानो और विक्टर नेयुची ने क्रमशः दो-दो और रिचर्ड नगारवा ने एक विकेट चटकाए हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment