27.1 C
London
Tuesday, June 25, 2024

मुस्लिम शख्स से जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे, दो आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उज्जैन, 29 अगस्त: मध्य प्रदेश के उज्जैन में कबाड़ी बेचने वाले एक मुस्लिम शख्स से जबरदस्ती ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कुछ युवक एक मुस्लिम कबाड़ी वाले से जय श्री राम बोलने के लिए दबाव डाल रहे हैं। शख्स बार-बार मना करता है, लेकिन युवक उसे धमकाते हैं। आखिरकार पीड़ित शख्स युवकों के दबाव में आकर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाता है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

उज्जैन का रहने वाला शख्स इलाके में कबाड़ी का काम करता है। बीते दिनों शख्स जब सेकली गांव में काम पर गया तो वहां मौजूद हिंदूवादी संगठन के कुछ लोगों ने उसे घेर लिया। बताया जा रहा है कि हिंदूवादी संगठन के कुछ लोग गांव में अपनी मोटरसाइकिल से निकल रहे थे, तभी कबाड़ी वाला उनके टकरा गया।

इतनी सी बात पर गुस्साए लोगों पहले कबाड़ी वाले का समान सड़क पर फेंक दिया, फिर इस बात पर आपत्ति जताई कि बिना उनकी अनुमति के गांव में प्रवेश कैसे किया। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ लोगों ने कबाड़ी वाले के साथ मारपीट की, फिर उससे जबरन ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए। घटना का पूरा वीडियो वहां मौजूद किसी शख्स ने बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पीड़ित शख्स ने पुलिस में शिकायत कराई है। पुलिस ने दो नामजद और चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि, अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान भी हो गई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस तरह की घटनाओं के जरिए समाज में गलत संदेश दे रहे हैं। पुलिस इस मामले पर कार्रवाई कर रही है, चाहें इनका किसी भी पक्ष से संबंध हो। बता दें, दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, दोनों से पूछताछ की जा रही है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here