18.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

YouTube ने नए डिजाइन एलिमेंटस की घोषणा की, जानें क्या है खास

- Advertisement -
- Advertisement -

सैन फ्रांसिस्को: यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स को रिलीज कर रहा है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए वीडियो के लिए जूम इन और जूम आउट (YouTube zoom in zoom out option) करने के विकल्प शामिल हैं. गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर वीडियो को जूम इन और जूम आउट करने की अनुमति देगा. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “आज से, हम एक नया रूप और कई फीचर्स पेश कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो देखने के तरीके में सुधार करते हुए अधिक आधुनिक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करती हैं. लेकिन चिंता न करें, वही यूट्यूब जिसे आप जानते हैं और प्यार अभी भी हमारे मूल में है.” YouTube zoom in zoom out feature

- Advertisement -

डायनामिक कलर सैंपलिंग का उपयोग करते हुए, एम्बिएंट मोड एक सूक्ष्म प्रभाव पेश करता है, इसलिए ऐप पृष्ठभूमि का रंग वीडियो से मेल खाने के लिए अनुकूल होता है. यह उस रोशनी से प्रेरित है जो एक अंधेरे कमरे में स्क्रीन से निकलता है और प्रभाव को फिर से बनाना चाहता है ताकि दर्शक सीधे कंटेंट में आ जाएं और वीडियो हमारे ²श्य पृष्ठ पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित करे. यह फीचर वेब और मोबाइल पर डार्क थीम में उपलब्ध होगा.

वीडियो विवरण में यूट्यूब लिंक बटन में बदल जाएंगे और बार-बार की जाने वाली कार्रवाइयां, जैसे लाइक, शेयर और डाउनलोड अब विकर्षणों को कम करने के लिए स्वरूपित हैं. कंपनी ने कहा कि सब्सक्राइब बटन को टच-अप भी मिल रहा है. नया आकार और हाई कंट्रास्ट इसे सबसे अलग बनाता है और जबकि यह अब लाल नहीं है, इसे खोजना आसान है और सभी के लिए वॉच पेज और चैनल पेज दोनों पर अधिक पहुंच आसान है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img