8.5 C
London
Friday, April 19, 2024

‘तेरा बेटा हमारे घर की इज्जत ले गया, हम तेरी इज्जत नीलाम कर देंगे’, कहकर किया..

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक नाबालिग लड़की के साथ उसके मां- बाप की मौजदूगी में गैंगरेप की घिनौनी घटना सामने आई है। लड़की का भाई 10 दिन पहले गांव में ही रहने वाली अपनी प्रेमिका को लेकर फरार है। काफी खोजबीन के बाद भी जब प्रेमी जोड़ा हाथ नहीं आया तो प्रेमिका के घरवालों ने सबक सिखाने की ठान ली। प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी के पूरे परिवार को अगवा कर लिया। उसकी नाबालिग बहन से गैंगरेप के बाद उम्र में दोगुने आदमी से उसकी जबरन शादी करा दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुरादाबाद के छजलैट थाना क्षेत्र के एक गांव की है। गैंगरेप की शिकार लड़की के भाई का पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से अफेयर चल रहा था। 27 जून को दोनों घर से फरार हो गए। प्रेमिका के घर वालों ने पहले तो खोजबीन की लेकिन जब सुराग नहीं मिला तो बहन के प्रेमी को सबक सिखाने के लिए इस घिनौनी हरकत को अंजाम दे डाला। 28 जून को प्रेमिका के घर वालों ने युवक के मां – बाप को अगवा कर लिया और अमरोहा में एक रिश्तेदार के घर ले जाकर बंधक बना लिया। इसके बाद मां- बाप से फोन कराकर रिश्तेदारी में ठहरी उनकी नाबालिग बेटी को भी अमरोहा बुला लिया।

छजलैट थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में पीड़िता के पिता ने कहा है कि दबंगों ने उन्हें व उनकी पत्नी को अमरोहा में बंधक बनाकर रखा। गोली मारने की धमकी देकर बेटी को फोन कराया। जब वह अमरोहा पहुंची तो उसे भी बंधक बना लिया।

पीड़िता के पिता ने कहा है कि, बेटे की प्रेमिका के भाइयों, चाचा और पिता ने भी उनकी नाबालिग बेटे से रेप किया। वह रोए, गिड़गिड़ाए और बेटी को बख्श देने की गुहार लगाई। लेकिन दबंगों के सिर पर बदले का भूत सवार था। वह बंधक बनाकर कई दिन तक उनकी बेटी से रेप करते रहे।

गैंगरेप की शिकार लड़की के पिता ने पुलिस को बताया है कि, दबंग बार – बार कह रहे थे- ‘तेरा बेटा हमारे घर की इज्जत को ले गया है, हम तेरी इज्जत नीलाम कर देंगे।‘ इसके बाद बेटी की प्रेमिका के बड़े भाई से पीड़िता की जबरन शादी करा दी गई। उसकी उम्र लड़की से दोगुने से भी अधिक बताई जा रही है।

पीड़ित परिवार ने दबंगों के कब्जे से छूटकर आने के बाद 4 जून को पुलिस को घटना की सूचना दी। थानाध्यक्ष छजलैट सुनील कुमार ने बताया कि 5 जून को सात लोगों को नामजद करते हुए कुल 8 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 D, पाक्सो एक्ट, आईपीसी 342, 354, 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

मामले की विवेचना कर रहे एसआई विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस को शुरुआती छानबीन में पता चला है कि घटना अमरोहा रेलवे स्टेशन पास हुई है। पीड़िता के पिता को इस जगह के बारे में ठीक – ठीक याद नहीं है। विवेचक ने बताया कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं। अमरोहा में जिस जगह की घटना बताई गई है, वहां आरोपियों की रिश्तेदारी है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here