आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को नोटिस जारी किया है. पिछले दिनों अतिक्रमण (Delhi encroachment) हटाने की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने के बाद दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान की हिस्ट्रीशीट (Amanatullah khan History Sheet) ओपन कर, उसे घोषित अपराधी (Bad Character) करार दिया था.

28 जुलाई को अगली सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एक दर्जन से ज़्यादा FIR दर्ज हुई हैं. इस पर कोर्ट ने पुलिस से अमानतुल्लाह खान के खिलाफ चल रहे मामलों की जांच की प्रगति के बारे में स्टेटस रिपोर्ट दायर करने को कहा है. अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी.

विधायक पर कई मामले हैं दर्ज

बता दें कि अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने Bad Character घोषित किया था. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हेबीचुअल ऑफेंडर (Amanatullah Habitual Offender) है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के कई मामले दर्ज हैं.

अमानतुल्लाह खान ने भेजा था नोटिस

इसके बाद विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा था. इसमें कहा गया था कि दिल्ली पुलिस मुझे लगातार निशाना बना रही है. दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ जीने के अधिकार पर भी हमला किया है.

साकेत कोर्ट ने दी थी जमानत

वहीं, दिल्ली की साकेत कोर्ट (Saket Court) ने अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को बेल दे दी थी. विधायक और पांच अन्य को दंगे और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बता दें कि विधायक ने मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में भाग लिया था. इसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया था. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment