13.8 C
London
Wednesday, May 22, 2024

UP के सरकारी मदरसों के लिए योगी सरकार का फैसला, अब कुर्ता-पाजामा-टोपी पर बैन, ड्रेस कोड लागू

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए अन्य स्कूलों की तरह शर्ट-टाई और पैंट का ड्रेस कोड लागू करेगी। योगी सरकार ने मदरसों के कई नियमों में बदलाव करने का फैसला किया है।

लखनऊ में आयोजित मदरसा बोर्ड की बैठक में सभी मदरसों के लिए ड्रेस कोड के साथ साप्ताहित छुट्टी को लेकर कई अहम फैसले लिए गए हैं। यह फैसले यूपी के सभी मान्यता प्राप्त मदरसों के लिए लागू होगा। यह बैठक मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. इफ्तेखार अहमद जावेद के नेतृत्व में हुई।

बीजेपी के नेता मोहसिन रजा ने बताया उत्तर प्रदेश में मदरसों में ड्रेस कोड का स्वागत है। सरकार का यह फैसला है कि कुर्ता पजामा टोपी तो अब दूर की बात रही क्योंकि बच्चे सिर्फ शर्ट पैंट टाई पहनकर मदरसे में आएंगे। इससे उनको फीलिंग कुछ और आएगी और ऐसे में ड्रेस कोर्ट से वह मौलाना मौलवी ना बनकर आईएएस आईपीएस मुख्यधारा से जुड़ेंगे। मोहसिन रजा ने कहा कि मदरसों में शुक्रवार की जगह रविवार को छुट्टी सबसे अच्छा कदम है। उन्होंने इसे मोदी सरकार की सबसे अच्छी पहल बताया है। उन्होंने कहा कि रविवार को सभी घर परिवार एक दिन छुट्टी होती है। अन्य स्कूलों की छुट्टी भी रविवार को होती है, ऐसे में अलग दिन छुट्टी करने का कोई मतलब नहीं है। रविवार को ही जैसे और अन्य स्कूलों और ऑफिस में होती है वैसे ही होनी है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img