ReportLook : यूपी सरकार का गठन होने की तैयारी एक ओर जोर शोर से चल रही है तो दूसरी ओर प्रदेश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में कौन चेहरे शामिल होंगे इसकी भी चर्चा खूब है।

सबसे बड़ी चर्चा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बनी हुई है। इस बाबत सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को शपथ ग्रहण में जाने की स्थिति साफ कर दी है।

अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव ने स्‍पष्‍ट किया है कि वह यूपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। इस बाबत स्थिति स्‍पष्‍ट होने के बाद शपथ ग्रहण में शामिल होने और न होने वाले चेहरों को लेकर छाया धुंधलका अब काफी हद तक साफ हो चला है।

इस बार विधानसभा चुनाव परिणामों में समाजवादी पार्टी ने काफी वापसी की है लेकिन सरकार बनाने में विफल साबित हुए हैं। वहीं भाजपा ने भले ही सीटें कम हासिल की लेकिन पर्याप्‍त बहुमत के साथ सरकार शपथ ग्रहण करने जा रही है। वहीं सरकार की ओर से शपथ ग्रहण में लोगों को बुलाने की तैयारी भी की जा रही है।

अब आजमगढ़ में अचानक दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होने के बाद नहीं जाने वाले हैं। सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव के आवास पर पहुंचे अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कई सवालों के जवाब स्‍पष्‍ट किए।

उन्‍होंने सरकार पर आरोपों की बाबत यह भी कहा‍ कि सरकार को काम करने के लिए अभी समय देना चाहिए। वहीं लखनऊ में शपथ ग्रहण में शामिल होने के सवाल पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि जा सकूंगा, क्योंकि इस बाबत न्योता नहीं मिला है। वहीं अभी तक न्‍योता न मिलने की वजह अखिलेश यादव के आयोजन में शामिल न होने की स्थिति आजमगढ़ से ही स्‍पष्‍ट मानी जा रही है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment