मेलबर्न. मिताली राज (Mithali Raj) रविवार को अपना छठा वर्ल्ड कप खेलने उतरीं. महिला वर्ल्ड कप (Womens world cup 2022) के अपने पहले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें आमने-सामने हैं. हालांकि वनडे में कभी भी पाकिस्तान की टीम भारत को नहीं हरा सकी है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शेफाली वर्मा (Shafali Verma) शून्य पर आउट हुईं. हालांकि इसके बाद स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और दीप्ति शर्मा (Deepti Verma) ने टीम को संभाल लिया है. टीम का स्कोर एक विकेट पर 87 रन हो गया है.

शेफाली वर्मा ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद उन्हें महिला टीम का वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) कहा जा रहा था. उनकी खेलने की स्टाइल एकदम सहवाग की ही तरह है. लेकिन वे वनडे में इस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सकी हैं.

वे वनडे वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में खाता तक नहीं खोल सकीं. उन्हें तेज गेंदबाज डायना बेग ने आउट किया. लेकिन इसके बाद स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला.

औसत सिर्फ 22 का

18 साल की शेफाली वर्मा वनडे में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं. अंतिम 3 वनडे में वे 2 बार शून्य पर आउट हुई हैं. पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज में वे कुछ कमाल नहीं कर सकी थीं. टीम को सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. शेफाली वनडे की 12 पारियों में 22 की औसत से सिर्फ 260 रन बना सकी हैं.

2 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 74 का है. वे वनडे में सिर्फ एक ही छक्के लगा सकी हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल की 29 पारियों में उन्होंने 33 छक्के जड़े हैं. भारतीय कप्तान मिताली राज सबसे अधिक 6 वर्ल्ड कप खेलने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment