9.2 C
London
Sunday, April 14, 2024

छात्रों को स्कूल में जुम्मे की नमाज अदा करने देने पर महिला शिक्षक निलंबित

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कोलार (कर्नाटक) 29 जनवरी : कर्नाटक के शिक्षा विभाग ने कोलार जिले में स्कूल परिसर में छात्रों को नमाज अदा करने देने के आरोप में एक शिक्षक को निलंबित कर दिया है. ये जानकारी एक सूत्र ने दी. सोमेश्वरपाल्या में बालचेंगप्पा कन्नड़ मॉडल हायर प्राइमरी स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका एस. एम. उमादेवी को लोक शिक्षण विभाग ने निलंबित कर दिया है.

निलंबन आदेश कहा गया कि “सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का कर्तव्य है कि वे राष्ट्रीय एकता की भावना पैदा करें. धार्मिक सहिष्णुता, प्रथाएं और परंपराएं होनी चाहिए. हालांकि, छात्रों को कक्षाओं में से एक में नमाज अदा करने की अनुमति देकर एक विभाजनकारी मानसिकता पैदा होती है.”

आदेश में कहा गया कि शिक्षक का कार्य कर्तव्य की उपेक्षा और उसकी ओर से लापरवाही को उजागर करता है. इससे सीखने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और शैक्षणिक संस्थान की समग्र प्रगति में बाधा आएगी

बयान में आगे कहा गया कि शिक्षक का यह आचरण एक सरकारी कर्मचारी की गरिमा के अनुरूप नहीं है और कर्नाटक नागरिक आचरण नियम 1966, धारा 3 (1) (2) और (3) के खिलाफ है.

इसलिए, शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है. उमादेवी को अगले आदेश तक जांच लंबित रहने तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. उन्हें बिना अनुमति जिला मुख्यालय से बाहर नहीं जाने के लिए भी कहा गया है. करीब 20 छात्रों का एक क्लासरूम के अंदर नमाज अदा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here