मुंबई: अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहे वाले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने दावा किया कि महाराष्ट्र की मौजूदा उद्धव सरकार कुछ दिनों में सत्ता से बाहर हो जाएगी. तब बीजेपी और शिवसेना एक साथ मिलकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बना सकती है. महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में शिवसेना, एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) और कांग्रेस शामिल हैं. कभी समय से ऐसी अटकले चल रही हैं कि शिवसेना अपने पूर्व सहयोगी दल बीजेपी से सुलह करने पर विचार कर रही है. हालांकि शिवसेना ने इससे साफ इनकार करते हुए इसे विपक्ष का दुष्प्रचार बताया है

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा “शिवसेना को वापस बीजेपी के साथ आना चाहिए. उद्धव ठाकरे एक साल और मुख्यमंत्री पद पर बने रहे. उसके बाद ढाई साल देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. शिवसेना को अपने विचार को बदलने की जरूरत है.” उन्होंने आगे कहा “मुझे लगता है कि कुछ दिनों के बाद यह (MVA) सरकार गिर जाएगी.”

उधर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र की एमवीए सरकार स्थिर है और सत्तारूढ़ गठबंधन को किसी तरह के खतरे के विपक्ष के दुष्प्रचार में कोई सच्चाई नहीं है. एमवीए सरकार में मतभेदों की अटकलों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के एक दिन बाद राउत की ये टिप्पणियां आयी हैं.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता राउत ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘सबकुछ ठीक है. एमवीए सरकार को कोई खतरा नहीं है. सरकार को किसी तरह के खतरे के विपक्ष के दुष्प्रचार में कोई सच्चाई नहीं है.’’ उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख के बीच मुलाकात के बारे में पूछने पर राउत ने कहा कि उन्होंने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की. उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन के दो बड़े नेता मुख्यमंत्री और सरकार के मुख्य मार्गदर्शक ने मुलाकात की.’’ राज्यसभा सदस्य ने कहा कि बैठक के बाद उन्होंने भी पवार से बात की. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment