देश में अब भी बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। जो साफ दर्शाता है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना महामारी की वजह से सरकार की तरफ देशवासियों को कई तरह की मदद की जा रही है। जिसमें मुफ्त राशन सहित अनेक तरह की मदद शामिल है। लेकिन क्या मोदी सरकार युवाओं को कोरोना इलाज के लिए 4,000 रुपये की आर्थिक मदद भी कर रही है?

क्या किया जा रहा है दावा 

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया जा रहा है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई है। और उसपर लिखा गया है कि प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन करने वाले युवाओं को 4000 रुपये की राशि मिलेगी। इसके साथ ही एक लिंक साझा किया गया है जिसे भरने के लिए कहा गया है।

क्या है सच्चाई? 

पीएबी के फैक्ट चेक के अनुसार इस तरह की कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है। यह पूरी तरह से फर्जी है। ऐसी वेबसाइट से अपनी जानकारी ना साझा करें। 

आपको बता दें, कोरोना काल में डिजिटल फ्राॅड पहले की तुलना में काफी बढ़ गया है। और फ्राॅड करने वाले लोग इस तरह से आपसे जुड़ी जानकारी इकट्ठा करके आपके बैंक अकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। ऐसे में इस तरह के पोस्ट से सवाधान रहें। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment