10.9 C
London
Thursday, February 29, 2024

क्या अफगानिस्तानी क्रिकेटर Rashid Khan और Mohammad Nabi आईपीएल का दूसरा फेज खेल पाएंगे? SRH ने दिया जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

तालिबान ने काबुल में प्रवेश कर अबपूरे अफगानिस्तान पर अपना कब्जा कर लिया है। रविवार को खबर आई कि तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन पर भी अपना कब्जा कर लिया है और इसी के साथ अफगानिस्तान सरकार गिर गई है। मीडियो रिपोर्टस के अनुसार, राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़ भाग गया है। 

तालिबान के आगे अफगान सरकार ने टेके घुटने

इस वजह से अमेरिका की छत्रछाया में रहने वाले अफगानी लोगों के बीच डर का माहौल है। अफगानी लोग देश छोड़ने को मजबूर हैं। ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान अरपने देश में हो रहे अफरा तफरी से बेहद परेशान हैं। अफगानिस्तान के नागरिकों की ऐसी हालत देखकर राशिद रात को सो भी नहीं पा परे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट इस बारे में जानकारी दी है। इससे पहले भी वो अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जता चुके हैं। 

Rashid और Mohammad यूएई में होंगे टीम के लिए उपलब्ध

देश की स्थिति को देखते हुए अगले महीने होने वाले आईपीएल से पहले उनकी टीम टीम सनराइजर्स हैदराबाद से पुछा गया कि क्या वो अगला सीजन खेलेंगे? एसआरएच ने इस बातकी पुष्टी कि है उनके टीम के दोनों खिलाड़ी  Mohammad Nabiऔर Rashid Khan यूएई में 19 सितंबर से शुरु होने वाले दूसरे लीग के लिए उपलब्ध होंगे। एसआरएच के सीईओ के. षणमुगम ने, “फिलहाल जो हो रहा है उस पर हमने बात नहीं की है, लेकिन वो टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हैं।”

राशिद खान ने भी दुनिया के सभी नेताओं से की गुजारिश

22 वर्षीय राशिद खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया था। उन्होंने लिखा था है कि- ‘‘प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश अराजकता का सामना कर रहा है, हजारों निर्दोष लोग जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, प्रत्येक दिन शहीद हो रहे हैं। घरों और संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है। हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं… हमें अराजकता में छोड़कर ना जाएं। अफगानियों की हत्या और अफगानिस्तान को नष्ट करना बंद हो। हम शांति चाहते हैं।’’

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here