तालिबान ने काबुल में प्रवेश कर अबपूरे अफगानिस्तान पर अपना कब्जा कर लिया है। रविवार को खबर आई कि तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन पर भी अपना कब्जा कर लिया है और इसी के साथ अफगानिस्तान सरकार गिर गई है। मीडियो रिपोर्टस के अनुसार, राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़ भाग गया है। 

तालिबान के आगे अफगान सरकार ने टेके घुटने

इस वजह से अमेरिका की छत्रछाया में रहने वाले अफगानी लोगों के बीच डर का माहौल है। अफगानी लोग देश छोड़ने को मजबूर हैं। ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान अरपने देश में हो रहे अफरा तफरी से बेहद परेशान हैं। अफगानिस्तान के नागरिकों की ऐसी हालत देखकर राशिद रात को सो भी नहीं पा परे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट इस बारे में जानकारी दी है। इससे पहले भी वो अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जता चुके हैं। 

Rashid और Mohammad यूएई में होंगे टीम के लिए उपलब्ध

देश की स्थिति को देखते हुए अगले महीने होने वाले आईपीएल से पहले उनकी टीम टीम सनराइजर्स हैदराबाद से पुछा गया कि क्या वो अगला सीजन खेलेंगे? एसआरएच ने इस बातकी पुष्टी कि है उनके टीम के दोनों खिलाड़ी  Mohammad Nabiऔर Rashid Khan यूएई में 19 सितंबर से शुरु होने वाले दूसरे लीग के लिए उपलब्ध होंगे। एसआरएच के सीईओ के. षणमुगम ने, “फिलहाल जो हो रहा है उस पर हमने बात नहीं की है, लेकिन वो टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हैं।”

राशिद खान ने भी दुनिया के सभी नेताओं से की गुजारिश

22 वर्षीय राशिद खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया था। उन्होंने लिखा था है कि- ‘‘प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश अराजकता का सामना कर रहा है, हजारों निर्दोष लोग जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, प्रत्येक दिन शहीद हो रहे हैं। घरों और संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है। हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं… हमें अराजकता में छोड़कर ना जाएं। अफगानियों की हत्या और अफगानिस्तान को नष्ट करना बंद हो। हम शांति चाहते हैं।’’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment