15.6 C
London
Wednesday, May 29, 2024

क्या शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति उम्मीदवार ? NCP ने दिया जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बीते दिनों चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात और विपक्षी दलों की मीटिंग बुलाने के बाद से शरद पवार को लेकर चर्चाएं तेज हैं। कहा जा रहा है कि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। अब इस पर उनकी पार्टी एनसीपी की ओर से जवाब आया है, जिसने ऐसी चर्चाओं को खारिज किया है।

एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ऐसी खबरों को खारिज किया है। मलिक ने कहा, ‘शरद पवार के राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवार बनने की खबरें आधारहीन हैं। अभी राष्ट्रपति पद के चुनाव नहीं होने वाले हैं। 5 राज्यों में होने वाले चुनाव के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी।’

नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी में शरद पवार के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। किसी और पार्टी से भी इस पर बात नहीं हुई है। ऐसी सभी खबरें पूरी तरह से गलत और आधारहीन हैं। बता दें कि पिछले दिनों शरद पवार ने टीएमसी, आम आदमी पार्टी, आरजेडी समेत कई विपक्षी दलों की मीटिंग बुलाई थी। इसके बाद से ही उनकी ओर से तीसरे मोर्चे की तैयारी या फिर राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनने की लॉबिंग करने की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। इसके बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मीटिंग के बाद ये चर्चाएं और तेज हो गई थीं।

हालांकि अब एनसीपी ने इन सभी बातों को खारिज किया है। शरद पवार को देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं में गिना जाता है, जो गैर-कांग्रेस और गैर-बीजेपी दलों की अकसर अगुवाई करते नजर आए हैं। महाराष्ट्र में चल रही महाविकास अघाड़ी सरकार के गठन में भी उनका अहम रोल माना जाता है। शिवसेना के साथ गठबंधन करने और उसमें कांग्रेस को भी साथ लाने का श्रेय उन्हें ही दिया जाता रहा है। यही नहीं कभी भी गठबंधन में खटपट होने पर भी वह मामले का निपटारा करते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here