ऋषभ पंत जर्सी पर टेप लगाकर दूसरे टी20 मैच में मैदान पर क्‍यों उतरे? सामने आई वजह

मनोरंजनऋषभ पंत जर्सी पर टेप लगाकर दूसरे टी20 मैच में मैदान पर क्‍यों उतरे? सामने आई वजह

नई दिल्‍ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारत ने न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज भी जीत ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने 154 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे भारत ने 16 गेंद पहले ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. केएल राहुल (KL Rahul) ने 65 रन और रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जिमी नीशाम के ओवर की शुरुआती 2 गेंदों पर लगातार छक्‍के जड़कर टीम को जीत दिला दी.
हालांकि उनके शॉट से ज्‍यादा चर्चा उनकी जर्सी की हो रही है, जो उन्‍होंने रांची टी20 मैच के दौरान पहनी थी. दरअसल ऋषभ पंत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जो जर्सी पहनी थी, उस पर टेप लगी हुई नजर आई. जर्सी पर दाहिने सीने की तरफ टेप लगी हुई थी.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 की जर्सी पहनी थी पंत ने
ज्‍यादातर फैंस को समझ नहीं आया कि पंत ने जर्सी पर टेप क्‍यों लगाई, मगर अब इसके पीछे की वजह सामने आ गई है. दरअसल पंत ने इस मैच में जो जर्सी पहनी थी, वो भारतीय टीम की टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 की जर्सी थी. इस जर्सी पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का लोगो भी था, जिसे पंत ने दूसरे टी20 मैच में टेप लगाकर छुपाया.

दरअसल द्विपक्षीय सीरीज में आईसीसी के लोगो को इस्‍तेमाल करने की अनुमति नहीं होती. जहां बाकी भारतीय खिलाड़ी नियमित जर्सी पहने हुए नजर आए थे, वहीं पत अलग जर्सी में नजर आए. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के हाथों लगातार दो मैच गंवाने के बाद भारत का अभियान सुपर 12 में ही खत्‍म हो गया था. ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को हराकरटी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का खिताब जीता.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles