7.7 C
London
Wednesday, February 28, 2024

यूपी में मुसलमान मुख्यमंत्री क्यों नहीं हो सकता? ओवैसी ने दिया जवाब 

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव को लेकर TV9 Bharatvarsh के मंच पर आयोजित सत्ता सम्मेलन (TV9 Bharatvarsh Satta Sammelan) में एआईएमआईएम के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि लंबे समय से मुसलमानों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया जाता रहा है. अब बारी हिस्सेदारी की है, भागीदारी की है. उन्होंने कहा कि हम जीते तो मुख्यमंत्री ओबीसी और दलित समाज से होगा. हम तीन डिप्टी सीएम बनाएंगे, जिसमें एक मुसलमान होगा.

उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन में पहले ढाई साल के लिए बाबू सिंह कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे. बाकी ढाई साल कोई दलित से होंगे. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम एक राज्य से निकलकर कई राज्यों में मूव कर रहे हैं. ओवैसी दावा करते हैं कि उनकी पार्टी बड़ा उलटफेर करने का माद्दा रखती है. अब ये लड़ाई हिस्सेदारी की है.

उन्होंने कहा कि हिस्सेदारी की लड़ाई जारी रहेगी. पहले लोगों से वोट लेने के बाद उन्हें भुला दिया जाता था. अब ऐसा नहीं होगा. हम वो काम कर रहे हैं जिसके बारे में वो कभी सोच भी नहीं सकते.

मुख्यमंत्री मुसलमान क्यों नहीं हो सकता?

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री मुसलमान क्यों नहीं हो सकता, इस सवाल पर ओवैसी ने कहा कि हमने तय किया है कि तीन डिप्टी सीएम बनाएंगे, जिसमें एक मुसलमान भी शामिल होगा. अन्य पार्टियां तो ऐसा बोलना भी पसंद नहीं करतीं. वो मुसलमान का नाम लेना भी पसंद नहीं करतीं, खास तौर पर समाजवादी पार्टी. सपा पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने आजम खान द्वारा दिए गए नामों में से किसी को टिकट नहीं दिया. सपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सपा वाले दूसरे पार्टियों को घर बुलाकर बेइज्जत करते हैं.

सत्ता सम्मेलन के मंच पर आगे जुड़ेंगे सीएम योगी

टीवी9 भारतवर्ष ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सत्ता सम्मेलन (Satta Sammelan) का आयोजन किया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के सियासी हालातों पर सबसे बड़ी बहस जारी है. इस कार्यक्रम में तमाम सियासी दिग्गज शिरकत कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह अपनी बात रख चुके हैं. आगे इस सत्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, बसपा नेता सतीश मिश्रा और अन्य नेता आगामी विधानसभा चुनाव पर अपनी रणनीति सामने रखेंगे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here