[email protected]

आखिर कौन है मिस बिकिनी इंडिया, जिसे प्रियंका ने हस्तिनापुर से दिया टिकट

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी अब तेज हो चुकी है. कांग्रेस पार्टी ने आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 50 महिलाओं को नॉमिनेट किया है, जिसमें तमिल एक्ट्रेस और बिकिनी गर्ल अर्चना गौतम भी शामिल हैं. वह मेरठ जिले की हस्तिनापुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में ग्लैमर का तड़का लगाएंगी.

अभिनेत्री अर्चना गौतम नवंबर 2021 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं और केवल दो महीनों के भीतर, उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया. अर्चना को साउथ की सनी लियोन के नाम से जाना जाता है. इससे पहले भी कांग्रेस ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में नगमा को चुनावी मैदान में उतारा था.

इन फिल्मों में किया काम

अर्चना गौतम ने एडल्ट कॉमेडी फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद, वह कुछ हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में दिखाई दीं. उनकी अन्य दो हिंदी फिल्में हसीना पार्कर और बारात कंपनी हैं. फिल्मों के अलावा, उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में भी अभिनय किया है, जैसे साथिया साथ निभाना, कुबूल है, सीआईडी ​​शामिल है.

अर्चना गौतम ने 2014 में मिस उत्तर प्रदेश का खिताब जीता

उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मीं अर्चना गौतम ने आईआईएमटी, मेरठ से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन किया है. इसके बाद, उन्होंने मॉडलिंग और अभिनय में अपना करियर शुरू किया. उन्होंने 2014 में मिस उत्तर प्रदेश का खिताब जीता था. बाद में 2018 में चार साल बाद, उन्होंने मिस बिकिनी इंडिया का खिताब एक्ट्रेस 2018 में मिस कॉसमॉस इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

मेरठ की हस्तिनापुर सीट का इतिहास

आपको बता दें कि मेरठ की हस्तिनापुर सीट का एक दिल्चस्प इतिहास रहा है. इस क्षेत्र में जिस पार्टी का उम्मीदवार जनता की ओर से चुना जाता है. वह पार्टी प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा बनता है. 2017 में भाजपा उम्मीदवार दिनेश खटीक ने चुनावी मैदान में बाजी मारी थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री भी उसी पार्टी के है. अब पार्टी के सभी नेता और आम जनता की निगाहें इस सीट पर टिकी है.

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×