8.8 C
London
Wednesday, April 17, 2024

निकाह करने पहुंचा दूसरे मजहब का दूल्हा मौलवी ने पकड़ा तो पूरी बारात को ले गई पुलिस

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

महराजगंज जिले के कोल्हुई क्षेत्र में रविवार को निकाह के दौरान रंग में भंग पड़ गया। मौलवी निकाह पढ़ा रहे थे कि उर्दू के कुछ शब्दों के उच्चारण में दूल्हा अटक गया। इस पर लोगों को शक हुआ।

पूछताछ शुरू हुई तो दूल्हे की पोल खुल गई। वह दूसरे मजहब का निकला। इस पर हंगामा शुरू हो गया। लोगों ने दूल्हे की धुनाई शुरू कर दी। भागने की कोशिश पर घरातियों ने कुछ बारातियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। देर शाम तक थाने में पंचायत होती रही। 

कोल्हुई क्षेत्र की एक लड़की से सिद्धार्थनगर के एक युवक की सोशल मीडिया पर पहचान हुई। बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। युवक, युवती के घर भी आने-जाने लगा। दो साल बाद लड़की के परिजनों ने शादी के लिए रजामंदी दे दी। लेकिन दूल्हे ने लॉकडाउनका हवाला देकर केवल पांच बारातियों को ही लाने की बात कही। तय तारीख पर रविवार को पांच लोगों को लेकर युवक शादी करने लड़की के घर पहुंचा। निकाह के वक्त दूल्हा उर्दू शब्द बोलने में अटकने लगा। इस पर मौलवी को शक हुआ।

लड़की के परिजन दूल्हे के घर गए नहीं थे। इसलिए वे सच्चाई से बेखबर थे। पूछताछ के साथ तलाशी शुरू हुई तो दूल्हे के पर्स से उसका पैनकार्ड मिला, जिस पर फोटो तो युवक का ही था, लेकिन नाम ऐसा था, जो अमूमन दूसरे मजहब के लोगों का होता है। सूचना मिलते ही एसआई लवकुश मौके पर पहुंचे। दूल्हे व बारात आए कुछ युवकों को पकड़कर थाने ले आए। युवकों ने बताया कि वे दूल्हे के दोस्त हैं। वहीं, पुलिस के मुताबिक दूल्हे के परिजनों का कहना है कि उन्हें इस शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

प्रभारी निरीक्षक दिलीप शुक्ला ने बताया, दूल्हे को पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है। दोनों पक्ष आपस में बातचीत कर रहे हैं। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here