20.1 C
Delhi
Saturday, December 3, 2022
No menu items!

नौकरी नहीं मिली तो कॉलेज के सामने चाय बेचने लगी लड़की, सोशल मीडिया पर छाई ‘ग्रेजुएट चाय वाली’

- Advertisement -
- Advertisement -

Chaiwali Viral Photo: देश में बेरोजगारी का आलम क्या है, इससे हम सब वाकिफ हैं। खासकर, युवाओं को इस बारे में बताने की कोई जरूरत नहीं है। सोशल मीडिया हो या फिर कोई और प्लेटफॉर्म बेरोजगारी को लेकर हमेशा चर्चाएं होती रहती हैं।

कुछ लोग इस मुद्दे के साथ जूझते रहते हैं, जबकि कुछ लोग इससे आगे निकलकर कुछ अलग और नया करने की कोशिश करते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसी ही लड़की की चर्चा हो रही है, जिसे कड़ी मेहनत और डिग्री के बावजूद नौकरी नहीं मिली। ऐसे में उसने रोजगार के लिए ऐसा उपाय निकाला, जो लोगों को काफी प्रेरित कर रही हैं और उनकी तारीफ भी हो रही है।

- Advertisement -

इस लड़की का नाम प्रियंगा गुप्ता है। बिहार की राजधानी पटना के वीमेंस कॉलेज के पास इनकी चाय की दुकान आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बनारस के काशी विद्यापीठ से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाली प्रियंका गुप्ता इस दुकान को चला रही हैं। उन्होंने कहा कि साल 2019 में मैंने गेजुएट की पढ़ाई पूरी की और दो साल तक प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करती रहती। लेकिन, मुझे कामयाबी नहीं मिली। लेकिन, मन में था कि कुछ ना कुछ तो करना ही है। प्रियंका ने आगे बताया कि मैंने गुजरात में एक MBA चाय वाले के बारे में सुना था, जिसके देश भर में काफी दुकान है तो मैंने सोचा की चाय वाला हो सकता है, तो चाय वाली क्यों नहीं । बैंक से लोन नहीं मिलने के बावजूद एक दोस्त की मदद से मैंने 11 अप्रैल को ये दुकान खोली और खोलने के बाद मैंने अपने माता पिता जो पूर्णिया में रहते है उनको बताया उनलोगों ने पहले तो आपत्ति जताई फिर समझाने के बाद उत्साह बढ़ाया।

सोशल मीडिया पर छाई ‘चायवाली’

प्रियंका का कहना है कि अभी मैं सुबह 6 से 11 तक दुकान खोलती हूं। अब मैं सोच रही हूं की श्री कृष्णा पूरी पार्क के पास शाम को स्टॉल लगाउंगी। वहीं, जो छात्र-छात्राएं यहां चाय पी रही थीं उन्होंने प्रियंका की हिम्मत की तारीफ की और कहा कि उनसे लोगों को सीख लेनी चाहिए। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर भी उनकी तस्वीरें शेयर हो रही हैं और लोग तारीफ करते नहीं थक रहे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here