क्या आपने कभी किसी खिलाड़ी को क्रिकेट के मैदान पर भूत देखते हुए सुना है? हालांकि भूतों और क्रिकेट की दुनिया के बीच कोई संबंध नहीं है, लेकिन मैं आपको बता दूं कि कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो दावा करते हैं कि उन्होंने मैदान पर या किसी होटल में भूत देखे हैं।

आपको बता दें कि कई भारतीय क्रिकेटरों का कहना है कि उन्होंने भूतों का सामना किया है। कई बार ये भारतीय खिलाड़ी होटल छोड़कर दूसरे होटल में शिफ्ट हो गए हैं या अपने साथियों के कमरे में सोने के लिए मजबूर हो गए हैं। आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो क्रिकेटर जो अपने क्रिकेट ग्राउंड या अपने होटल के कमरों में भूत देखने का दावा करते हैं-

कहा जाता है कि साल 2002 में जब सौरव गांगुली इंग्लैंड के दौरे पर गए थे, तभी अचानक उन्हें होटल में कुछ ऐसी गतिविधियां दिखाई दीं जो भूतों की दुनिया से जुड़ी हुई हैं। इंटरनेट पर इस तरह की खबरें आ रही हैं कि सौरव गांगुली को अचानक बाथरूम से पानी गिरने की आवाज सुनाई दी और जब वे बाथरूम गए तो न तो नल से पानी निकल रहा था और न ही कोई आवाज। इसके बाद सौरव गांगुली वापस आए और सो गए, तभी अचानक नल से पानी टपकने की वही आवाज फिर से आने लगी। इस समय सौरव गांगुली इतने डरे हुए थे कि वह अपना कमरा छोड़कर अपने साथी के कमरे में चले गए।

2014 में जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए तो उन्हें महसूस हुआ कि उनके होटल के कमरे में कुछ चल रहा है, तब उन्होंने देखा कि कमरे में कोई नहीं है। हम आपको बता दें कि ब्रैड का कहना है कि उस वक्त उनके कमरे में कोई और जरूर था। उसके पैरों की आवाज चल रही एक आदमी की तरह थी। इसके साथ ही उन्हें एहसास हुआ कि कोई उन्हें छू रहा है, जिसके कारण टीम को बाद में होटल छोड़ना पड़ा।

हैरिस सोहेल (न्यूजीलैंड में) हैरिस सोहेल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब सोहेल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर थे, एक रात उन्होंने अचानक अपने साथियों को फोन किया और कहा कि कोई अदृश्य शक्ति उनके बिस्तर को हिला रही थी और वह बहुत डर गए थे। जब टीम के साथी उसके कमरे में गए तो सोहेल बेहद डरे हुए कमरे में बैठे थे। निश्चित तौर पर इस पूरी घटना से पाकिस्तान क्रिकेट टीम घबरा गई और वे होटल से बाहर चले गए।

शेन वॉटसन (इंग्लैंड में) उनके साथ एक बहुत ही अजीब बात हुई जब शेन वॉटसन इंग्लैंड में थे। घटना के बाद वाटसन घबरा गया। वॉटसन के मुताबिक उनके कमरे में कोई था जो उन्हें डरा रहा था. वाटसन का यह भी दावा है कि उसने अपने कमरे में किसी की परछाई देखी और वॉटसन को गंभीर रूप से घायल करना चाहती थी।

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार एक होटल में एक महिला का साया देखा है। धोनी परछाई देखकर घबरा गए और अपने साथियों के साथ होटल से निकल गए। धोनी के मुताबिक कोई उनके पास आ रहा था और जैसे ही वो पास आए वो अचानक गायब हो गए और ये देखकर धोनी काफी डर गए और कमरे से निकल गए.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment