पाक क्रिकेटर अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं. विवादों में रहना पाक क्रिकेटर का पेशा बन गया है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2014 में वनडे सीरीज खेली गयी थी.

इसी दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी अहमद शहजाद ने श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान पर धर्म को लेकर कुछ टिप्पणी की थी. इसके बाद शहजाद के बयान पर काफी हंगामा हुआ था. हालांकि इस बीच यह भी सामना आया था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) उस इस मामले में जांच भी की थी.

मैच की समाप्ति के पश्चात एक वीडियो सामने आया है जिसमें शहजाद मैच खत्म होने के बाद दिलशान से कह रहे हैं अगर एक गैर मुस्लिम व्यक्ति इस्लाम धर्म को अपनाता है तो उसने जिंदगी में चाहे जो कुछ भी किया हो उसको सीधा जन्नत नसीब होती है. शहजाद की इस टिप्पणी पर श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलशान ने जवाब दिया कि मुझे जन्नत पसंद नहीं है.

दिलशान के जवाब के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज शहजाद ने कहा बी रेडी फॉर फायर. आपको बता दें शाहजाद और दिलशान की वार्तालाप का यह वीडियो टेन स्पोर्ट्स का है. इस विडियो को श्रीलंकाई न्यूजपेपर एशियन मिरर ने यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था. उस दौरान ऐसी खबरें भी आ रही थी कि पीसीबी ने इस मामले की गहरी जाँच पड़ताल की थी.

आपको बता दें कि श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलशान पहले मुस्लिम थे और 16 साल की उम्र में बौद्ध धर्म को अपना लिया था. गौरतलब है कि बौद्ध धर्म अपनाने से पहले श्रीलंका के बल्लेबाज टी दिलशान का नाम तुवान मुहम्मद दिलशान था. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट के मीडिया मैनेजर आगा अखबर ने एपीटी (असोसिएट प्रेस ट्रस्ट) को बताया अहमद ने पीसीबी को बताया कि यह दिलशान के साथ उनकी निजी बातचीत थी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment