WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप आधिकारिक बीटा चैनल के माध्यम से डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है. अपडेट को 2.2149.1 तक वर्जन में लाने के लिए कहा गया है. व्हाट्सऐप (Whatsapp) आने वाले अपडेट में प्राइवेसी सेटिंग्स के लिए “My Contacts Except” चुनने के लिए एक फीचर डिवेलप कर रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स की प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए कुछ नए फीचर्स को पेश करने के बाद, व्हाट्सऐप अब आपकी प्राइवेसी सेटिंग्स के लिए “माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट …” सेट करने की संभावना विकसित कर रहा है. जानकारी के मुताबिक लास्ट सीन, अबाउट, प्रोफाइल फोटो के लिए ‘माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट…’ का ऑप्शन मिलेगा. जब आप “माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट.” चुनते हैं तो आप चुन सकते हैं कि व्हाट्सऐप पर आपकी जानकारी को कौन नहीं देख सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर व्हाट्सऐप वेब/डेस्कटॉप पर तब जारी किया जाएगा जब व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड बीटा और आईओएस बीटा पर फीचर को पूरी तरह से रोल आउट कर दिया है। बीटा टेस्टर व्हाट्सऐप वेब/डेस्कटॉप पर “माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट …” को देख और चुन नहीं सकते हैं, भले ही उनके व्हाट्सऐप अकाउंट के लिए “माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट …” फीचर पहले से ही एक्टिव हो।

इसके अलावा व्हाट्सऐप भविष्य में अपडेट के लिए कम्युनिटी बनाने पर भी काम कर रहा है। नया अपडेट Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से 2.22.1.1.4 तक के वर्जन को लाते हुए रोल आउट किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक एंड्रॉयड 2.22.1.4 के लिए व्हाट्सऐप भविष्य के अपडेट के लिए कम्युनिटी बनाने पर काम कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक ग्रुप्स को कम्युनिटी से जोड़ने से पहले एक नाम और एक ऑप्शनल डिस्क्रिप्शन डालना होगा. साथ ही, बीटा टेस्टर्स में फीचर के आने की रिलीज की तारीख अभी सामने नहीं आई है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment