7.8 C
London
Tuesday, April 16, 2024

Whatsapp लेकर आ रहा है बड़ा अपडेट ग्रुप एडमिन को मिलेगी बड़ी पावर, स्टेटस में भी होगा बड़ा बदलाव

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Whatsapp इन दिनों नए अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें ग्रुप एडमिन को एक नई पावर मिलने वाली है। इस नई पावर के तहत ग्रुप एडमिन ग्रुप में मौजूद किसी भी शख्स के मैसेज को डिलीट कर सकता है।

अब-तक आपके मैसेज डिलीट करने की सुविधा केवल आप तक ही सीमित थी, लेकिन अब ग्रुप में आपके मैसेज को एडमिन भी डिलीट कर सकता है।

Whatsapp अपडेट्स पर नजर रखने वाली पब्लिकेशन WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में इस नए अपडेट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इन दिनों अपने नए अपडेट की टेस्टिंग कर रही है। इस अपडेट के रोलआउट होने के बाद इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ग्रुप चलाने वाले एडमिन के हाथ में ग्रुप की कमान होगी और वह किसी भी शख्स के आपत्तिजनक मैसेज को खुद डिलीट करने में सक्षम होंगे।

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मैसेज डिलीट किए जाने के बाद ग्रुप सदस्यों को एक नोटिफिकेशन मिलेगी। इस नोटिफिकेशन में जानकारी मिलेगी कि उनके या फिर ग्रुप में मौजूद किसी शख्स के मैसेज को ग्रुप एडमिन द्वारा डिलीट कर दिया गया है।

अब-तक ‘Delete For Everyone‘ फीचर का इस्तेमाल करके केवल अपने व्हाट्सऐप मैसेज को डिलीट किया जा सकता था। हालांकि, अगर आप किसी व्हाट्सऐप ग्रुप को चलाते हैं तो आप नया अपडेट आने के बाद किसी के भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। आसान शब्दों में कहें, तो पूरी तरह से ग्रुप की कमान एडमिन के हाथों में होगी।

व्हाट्सऐप ग्रुप की कमान एडमिन को सौंपने के साथ-साथ व्हाट्सऐप पर मैसेज डिलीट करने की समयसीमा में भी बदलाव किए जा सकते हैं। रिपोर्ट की मानें, तो आने वाले अपडेट्स में इसे 2 से 12 दिन किया जाने वाला है।

फिलहाल, यह फीचर केवल डेवलपमेंट स्टेज पर ही है… इसे कब-तक सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा इससे जुड़ी किसी प्रकार की साफ जानकारी सामने नहीं आई है।

WhatsApp चैट लिस्ट में दिखेगा स्टेटस

WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए Instagram वाला खास फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप चैट में व्हाट्सऐप स्टेटस Show होगा। किसी शख्स ने अपनी प्रोफाइल पर स्टेटस अपडेट किया है, तो प्रोफाइल पिक्चर ग्रीन जाएगी। अगर आप चैट पर क्लिक करते हैं, तो व्हाट्सऐप चैट विंडो ओपन होगी। वहीं, अगर आप उनकी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करते हैं, तो आपको उनका स्टेटस देखने को मिलेगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here