13.4 C
London
Wednesday, April 10, 2024

जिसका भी नाम ‘नीरज’ है, वो ₹501 का मुफ्त पेट्रोल ले जाए: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के सम्मान में पेट्रोल पंप का ऐलान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

टोक्यो ओलंपिक में ‘जेवलिन थ्रो’ में स्वर्ण पदक जीत कर भारत का नाम रोशन करने वाले नीरज चोपड़ा का खुमार पूरे देश में छाया हुआ है। अब गुजरात में ‘इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ के एक पेट्रोल पंप ने घोषणा की है कि जिस भी व्यक्ति का नाम नीरज है, उसे मुफ्त में रुपए की पेट्रोल दी जाएगी। दक्षिणी गुजरात के भरूच जिले के नेत्रंग में स्थित एक पेट्रोल पंप ने ये ऐलान किया है। एक बोर्ड पर इस ऑफर को लिख कर पेट्रोल पंप पर लगा दिया गया है।

इस पेट्रोल पंप के मालिक अयूब पठान ने ये बोर्ड लगाया है। उन्होंने रविवार (8 अगस्त, 2021) को ये नोटिस बोर्ड लगाया। ये ऑफर आज सोमवार भर के लिए है। सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक नीरज नाम का जो भी व्यक्ति अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाने आएगा, टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान में उसे 501 रुपए की मुफ्त पेट्रोल दी जाएगी। इसके लिए ग्राहकों को अपना पहचान पत्र दिखाना होगा।

बता दें कि 2008 में बीजिंग में हुए बीजिंग ओलंपिक में भारत के शूटर अभिनव बिंद्रा ने स्वर्ण पदक जीता था। उसके बाद ये पहले मौका है, जब भारत में ओलंपिक स्वर्ण पदक आया हो। हरियाणा स्थित पानीपत के खंडरा गाँव में जन्मे नीरज चोपड़ा ने ये कमाल किया। इसके बाद राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी से लेकर पूरे देश ने उन्हें बधाई दी। हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने उनके घर जाकर उनके माता-पिता को सम्मानित किया।

बता दें कि नीरज चोपड़ा के गाँव के कई लोगों ने उनके लिए शिवरात्रि का व्रत रखा था और भोला बाबा से प्रार्थना की थी कि उनका ‘निज्जू’ सबसे दूर भाला फेंके। लोगों का पहले ही कहना था कि अगर वो गोल्ड लेकर आते हैं तो पूरे jगाँव की तस्वीर बदल जाएगी। युवा इसीलिए खुश हैं क्योंकि प्रदेश सरकार बड़े स्टेडियम या कोई अन्य सौगात गाँव को दे सकती है। किसी ने शिवरात्रि का व्रत रखा तो किसी ने उनकी सफलता के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाया।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here