8.8 C
London
Wednesday, April 17, 2024

T-20 वर्ल्ड कप में विराट और बाबर के बीच क्या खास बातचीत हुई, सुनिए पाक कप्तान का जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि वह 2021 टी-20 विश्व कप के दौरान 24 अक्टूबर को टॉस से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ हुई बातचीत को लेकर कोई खुलासा नहीं करेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के उस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आपस में बातचीत करते हुए देखा गया था।

दोनों कप्तानों को टॉस से पहले बातचीत करते हुए देख लोग उसी समय से जानने के लिए उत्सुक थे की दोनों के बीच क्या बातें हुई। हाल ही में जब पाक कप्तान से पूछा गया कि उस दिन विराट से उन्होंने क्या बात की थी इसको लेकर उन्होंने काफी मजेदार जवाब दिया।

Samaa TV के अनुसार बाबर आजम से जब पूछा गया कि टॉस से पहले विराट कोहली की उनसे क्‍या बात हुई। इसके जवाब में आजम ने कहा कि, “मैं सभी के सामने इसका खुलासा नहीं करूंगा।”

इस टी-20 वर्ल्ड कप में विराट की टीम को पाकिस्तान के हाथों मिली करारी शिकस्त

टी-20 वर्ल्‍ड कप 2021 में दोनों के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्‍तान को 152 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे पाकिस्‍तान ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। मोहम्‍मद रिजवान ने 79 रन और बाबर आजम ने 68 रन की पारी खेली थी। जबकि भारत के लिए सबसे ज्‍यादा 57 रन विराट कोहली ने बनाए थे।

वर्ल्ड कप के इतिहास में ये पहला मौका था जब पाकिस्तान ने किसी मैच में भारत को हराया था। भारत सुपर 12 स्‍टेज से ही बाहर हो गया था। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्‍तान ने टॉप 4 के लिए क्वालिफाई किया था। जहां सेमीफाइनल में उसे ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम ने टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा 303 रन बनाए थे।

उन्‍होंने 6 पारियों में 60.60 की औसत से 303 रन बनाए, जहां 4 अर्धशतक भी जड़े। वहीं इस टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था जहां कंगारू टीम ने कीवी टीम को हराकर पहला टी-20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here