हैदराबाद में मोहम्मद सिराज के पड़ोसियों ने उनकी तस्वीर के साथ ये क्या कर दिया

मनोरंजनहैदराबाद में मोहम्मद सिराज के पड़ोसियों ने उनकी तस्वीर के साथ ये क्या कर दिया

इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अभी तक भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। भारत के इस प्रदर्शन के पीछे वैसे तो पूरी टीम का हाथ है लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad siraj ) ने इस दौरे पर भारतीय टीम के लिए जो किया है, वो उनके लिए किसी सपने से कम नहीं है। दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए इस टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में चार-चार विकेट अपने नाम किए और पूरे टेस्ट मैच में 126 रन देकर 8 इंग्लिश बल्लेबाजों को चलता किया था।

मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के साथ-साथ अपने अनोखे जश्न मनाने के तरीके के लिए भी चर्चा में बने हुए थे। बल्लेबाजों को आउट करने के बाद जिस तरह सिराज अपने मुंह पर उंगली रखकर अपने विकेट का जश्न मनाते हैं, वो सही मायनों में काफी अलग है और उनका यह अंदाज सीरीज के पहले विकेट से ही चला आ रहा है।

आलोचकों के लिए है वो जश्न का अंदाज

मोहम्मद सिराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि “ये जश्न मनाने का तरीका मेरे आलोचकों के लिए है जो ये कहते थे कि मैं ये नहीं कर सकता, मैं वो नहीं कर सकता। मैंने सोच लिया है कि मैं कुछ नहीं बोलूंगा और अपनी गेंदबाजी से सबको जवाब दूंगा और यही मेरा जश्न मानने का नया अंदाज है।”

मोहम्मद सिराज का जश्न मनाने का ये अंदाज इतना मशहूर हो चुका है कि हैदराबाद में सिराज के एक पड़ोसी ने उनकी एक रंगीन जर्सी में जश्न मनाते हुए फोटो का कट आउट निकालकर उसे माला पहनाया है।

यहां देखिए वो बड़ी कट आउट फोटो

लीड्स में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के बाद भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों को दूसरे टेस्ट मैच के बाद 9 दिनों का आराम मिला है और इन छुटियों में भारतीय खिलाड़ी अपना समय अपने प्रियजनों के साथ बिता रहे हैं। इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles