पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है। जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहे हैं राज्य में सियासत गरमाती जा रही है। आए दिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं पर हमले हो रहे हैं। बुधवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला किया। वहीं उत्तर कोलकाता के पास कुछ लोगों ने बीजेपी जिलाध्यक्ष शिबाजी सिंहा रॉय को निशाना बनाया।

फूल बागान इलाके में हुए इस हमले में शिबाजी सिंहा रॉय घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमले के वक्त रॉय के साथ सुवेंदु अधिकारी और शंकुदेब पांडा भी थे। वहीं बम हमले के बाद जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मंत्री के साथ मौजूद कम से कम दो और लोग भी इस हमले में घायल हुए हैं। पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रम राज्य मंत्री हुसैन स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ। इस हमले में मंत्री जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं 22 अन्य भी घायल हुए

उन्होंने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुरा से विधायक और दो अन्य लोगों को जंगीपुरा उप संभागीय अस्पताल ले जाया गया है। तृणमूल के नेता एवं वरिष्ठ मंत्री मलय घटक ने इस हमले के लिए ‘‘पार्टी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को’’ जिम्मेदार ठहराया है, जबकि तृणमूल से निष्कासित किए गए एवं मुर्शिदाबाद जिला परिषद के सभाधिपति मुशर्रफ हुसैन ने दावा किया कि यह पार्टी के बीच आंतरिक कलह का नतीजा है। पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं।

बता दें चुनाव से पहले टीएससी से नेताओं के इस्तीफों के बीच अभिनेता और विधायक चिरंजीत चक्रवर्ती ने राजनीति छोड़ने और अभिनय पर तवज्जो देने की इच्छा जताई है। बारासात से दो बार के विधायक ने कहा कि वह पहले ही पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने फैसले से अवगत करा चुके हैं। बनर्जी ने उनसे कुछ दिन इंतजार करने को कहा है।

चक्रवर्ती ने एक समाचार चैनल से कहा, ” मैं 2011 से पहले (जब पार्टी राज्य में सत्ता में आई) टीएमसी से जुड़ा था। 2016 के विधानसभा चुनावों से पहले, मैंने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी से कहा था कि मैं राजनीति छोड़ कर अभिनय की (दुनिया) में लौटना चाहता हूं, लेकिन उन्होंने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा।” उन्होंने कहा, ” इस बार भी, मैंने कहा है कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं और अभिनय पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। उन्होंने कहा है कि वह मुझे बताएंगी। “

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *