14.6 C
London
Wednesday, May 29, 2024

पश्चिम बंगालः भाजपा सांसद के घर पर फेंके गए बम, गवर्नर बोले- सुधर नहीं रहे ये लोग

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के बंगले पर बुधवार को कथित तौर पर बम से हमला किया गया। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सिंह ने कहा कि उनके घर पर तीन बम फेंके गए जिसके बाद कई लोग घायल भी हुए हैं। उनके मुताबिक सुबह 6 बजे के करीब बम फेंके गए। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के सहारे आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घटना के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वी किया, ‘पश्चिम बंगाल में हिंसा कम नहीं हो रही है, सुधार के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे। मैं पहले भी ममता बनर्जी से इस बात का जिक्र कर चुका हूं।’

जानकारी के मुताबिक बम हमले के वक्त सांसद घर पर नहीं मौजूद थे। उनके परिवार के लोग घर पर थे लेकिन उनमें किसी को चोट नहीं आई है। इस मामले में अर्जुन सिंह ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि उपचुनाव से पहले उनपर जानलेवा हमले किए जा रहे हैं। वह प्रदेश में भाजपा के उपाध्यक्ष हैं और भवानीपुर सीट पर उन्हें इनचार्ज बनाया गया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने भी उपचुनाव भवानीपुर सीट से लड़ने का फैसला किया है।

पुलिस पर भी सवाल उठाते हुए अर्जुन सिंह ने कहा कि इस मामले में न तो कोई एफआईआर होगी और न ही चार्जशीट फाइल की जाएगी। सिंह वर्तमान में बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। पहले वह टीएमसी में थे और भाटपारा विधानसभा सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को यह जांच सौंपी गई है। ममता बनर्जी सरकार इस जांच के पक्ष में नहीं है। राज्य सरकार ने पहले ही एक एसआईटी गठित की थी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here