7 C
London
Tuesday, March 5, 2024

हिजाब पहनकर कॉलेज जाना चाहती है लड़कियां, लेकिन कॉलेज ने लगाई रोक

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मंगलुरु: कर्नाटक के उडुपी में महिला पीयू कॉलेज की 6 मुस्लिम छात्राओं ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल उन्हें क्लास में हिजाब पहनने की अनुमति नहीं दे रहे हैं.

छात्राओं ने की शिकायत

छात्राओं ने यह भी शिकायत की कि उन्हें उर्दू, अरबी और बेरी भाषाओं में बात करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. छात्राएं 3 दिन से विरोध दर्ज कराते हुए क्लास के बाहर खड़ी हैं. छात्राओं ने दावा किया कि उनके माता-पिता ने प्रिंसिपल रुद्र गौड़ा से संपर्क भी किया, लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर बातचीत से इनकार कर दिया.

कॉलेज में एकरूपता जरूरी

लड़कियों ने बताया कि पिछले 3 दिन से उनकी अटेंडेंस भी नहीं दर्ज की जा रही है और उन्हें डर है कि इससे कॉलेज में उनकी उपस्थिति (Present) कम हो सकती है. वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल रुद्र गौड़ा ने कहा कि छात्राएं परिसर में हिजाब पहन सकती हैं लेकिन क्लास के भीतर इसकी अनुमति नहीं है. इस नियम का पालन क्लास में एकरूपता सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है.

कॉलेज के बाहर होगा प्रदर्शन!

प्रिंसिपल ने कहा कि इस मुद्दे पर जल्द ही अभिभावक-शिक्षक बैठक भी बुलाई जाएगी. इसी बीच, एसडीपीआई की उडुपी इकाई के अध्यक्ष नजीर अहमद ने कहा कि अगर छात्राओं को हिजाब के साथ कक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई, तो वे प्रदर्शन करेंगे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here