फिल्म पृथ्वीराज के रिलीज को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार चर्चा में हैं। पृथ्वीराज फिल्म के ट्रेलर को लेकर दर्शकों में काफी समय से इंतजार था जो कि रिलीज हो गया है। जब से फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ है तब से फिल्म को लेकर फैंस का एक्साइटमेंट बढ़ गया है।

फिल्म के ट्रेलर में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर नजर आ रही हैं। फिल्म बहुत पहले ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते फिल्म की तारीख कई बार पोस्टपोन किया जा चुका है। बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) अनाउंसमेंट के वक्त से ही चर्चा में हैं। यह फिल्म अभी रिलीज भी नहीं हुई है कि विवादों में फंस गई है।

अक्षय कुमार ने 8 मई 2022 को ट्वीट कर लिखा था कि बस एक दिन और…सम्राट पृथ्वीराज चौहान… ट्रेलर कल आ रहा है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हो रही है। #YRF50 के साथ अपने नजदीकी थिएटर में 3 जून को सम्राट #पृथ्वीराज चौहान का जश्न मनाएं।

जिसे कोट करते हुए सुदर्शन न्यूज के एडिटर इन चीफ सुरेश चव्हाणके ने ट्वीट कर लिखते हुए कहा, “अक्षय जी, इस फ़िल्म के नाम में भी “सम्राट” जोड़ कर सम्राट पृथ्वीराज कर दीजिए, जैसे आपने टेक्स्ट में लिखा है। केवल पृथ्वीराज लिखना विश्व के सबसे महानतम सम्राट का घोर अपमान है। पृथ्वीराज नहीं सम्राट पृथ्वीराज कहो।”

जिसके बाद फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। एक यूजर ने लिखा कि इस फिल्म में और भी कई गड़बड़ किए गए हैं, फिल्म देखने के बाद पता चलेगा कि मुगलों का गुणगान किया गया है या पृथ्वीराज जी का। इसके अलावा एक ने लिखा कि चक्रवर्ती सम्राट किसे कहते हैं पता है? जो सारे भुमंडल को अपने राज्य के अधिन रखता हो।

आपको बता दें कि पिछले साल 2021 दिसंबर में राजस्थान में गुर्जरों ने फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि पृथ्वीराज गुर्जर समुदाय से थे और राजपूत नहीं थे। गुर्जर समुदाय के लोगों ने कहा था कि फिल्म पृथ्वीराज चौहान के लिए ‘राजपूत’ शब्द का इस्तेमाल करेगी तो फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

बता दें कि फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में तो वहीं मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता के किरदार में नजर आ रही हैं। ये फिल्म तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है। लोगों को फिल्म का ट्रेलर काफी पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म के ट्रेलर की खूब तारीफ कर रहे हैं। फिल्म को 3 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया जाएगा।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment