नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। इस ऐप के जरिए मैसेज ही नहीं बल्कि फोटो और वीडियो तक शेयर की जा सकती है।

लेकिन कई बार देखा गया है कि यूजर्स फोटो भेजकर आपके देखने से पहले ही डिलीट कर देते हैं। ऐसे में आपके मन में यह इच्छा होती है कि आखिर उस फोटो में ऐसा क्या था, जिस कारण फोटो को डिलीट कर दिया गया। यदि आप भी डिलीट हुई फोटो को रिकवर करना चाहते हैं तो हम आपको एक तरीका बताएंगे। आइए जानते हैं…डिलीट हुई WhatsApp फोटो करना चाहते हैं रिकवर, फॉलो करें ये प्रोसेस :-डिलीट फोटो को रिकवर करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएंयहां से आप WAMR ऐप डाउनलोड करेंडाउनलोड प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐप ओपन करेंअब ऐप को एक्सेस देकर व्हाट्सएप पर क्लिक करेंइतना करने के बाद आपको ऐप की होम स्क्रीन पर वो फोटो दिखाई देंगी, जिन्हें यूजर्स ने भेजकर कर तुरंत डिलीट कर दिया थाफोटो के अलावा आप इस ऐप के जरिए डिलीट हुए मैसेज को भी पढ़ सकते हैंनोट: WAMR एक थर्ड पार्टी ऐप है। इस ऐप का उपयोग आप अपने रिस्क पर करें। यह ट्रिक केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए है।

आपको बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने म्यूट वीडियो फीचर जारी किया था। इस फीचर की खूबी है कि यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकते हैं। यानी जब अन्य व्हाट्सएप यूजर्स को वीडियो मिलेगी, तो उन्हें वीडियो कोई आवाज सुनाई नहीं देगी। कंपनी का मानना है व्हाट्सएप का म्यूट फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment