11.9 C
London
Tuesday, May 21, 2024

डॉक्टर बनना चाहती थीं वहीदा रहमान, सेट पर अमिताभ बच्चन की गाल पर जड़ दिया था तमाचा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Waheeda Rehman Birthday : बॉलीवुड वहीदा रहमान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक हैं. अपने करियर की पीक पर वहीदा ने कई बॉलीवुड हिट फिल्में दी हैं, उनके फैंस के दिलों में आज भी उनकी जवानी की खूबसूरत तस्वीर छिपी हुई है. बढ़ती उम्र ने भले ही वहीदा के चेहरे पर झुर्रियां ला दी हैं, लेकिन उनकी दीवानगी आज भी फैंस के दिलों से कम नहीं हुई है. बला की खूबसूरत वहीदा आज यानी 3 फरवरी को अपना 85वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस वहीदा रहमान अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में तो रहती ही थीं, लेकिन उनसे जुड़े कई ऐसे किस्से हैं, जिसके बारे में फैंस को बहुत कम ही पता है.

हैप्पी बर्थडे वहीदा रहमान

दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी, 1938 को तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में हुआ था. उन्हें बचपन से ही म्यूजिक और डांसिंग का शौक था. आपको जानकर हैरानी होगी कि वहीदा एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण उन्हें फिल्मों में काम करना पड़ा. अपनी दमदार एक्टिंग से वहीदा ने फिल्म इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया. उन्हें वहीदा रहमान को पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है. वहीदा ने अपने करियर में कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है.

अमिताभ को जड़ा तमाचा

वहीदा से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा ये है कि उन्होंने बॉलीवुड ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन के तमाचा जड़ दिया था. फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में बिग बी और वहीदा ने एक साथ काम किया था. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान वहीदा ने अमिताभ बच्चन को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. हालांकि ये फिल्म की स्क्रिप्ट का ही हिस्सा था, लेकिन इसे लेकर वहीदा ने अमिताभ को पहले ही सावधान कर दिया था. वहीदा ने अमिताभ से कहा था, ‘तैयार रहना मैं आपको जोरदार थप्पड़ लगाने वाली हूं.’ शूट के दौरान ये मजाक सच हो गया और वहीदा ने बिग बी की गाल पर जोरदार तमाचा मार दिया.

गुरु दत्त को किया था डेट!

इसके बाद अमिताभ उनके पास आए और उनसे कहा कि वास्तव में उन्होंने उन्हें दिल से थप्पड़ मारा है. वहीदा-अमिताभ के साथ फिल्म में दिवंगत एक्टर सुनील दत्त भी थे. वहीदा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने कथित तौर पर गुरु दत्त को डेट किया. गुरु दत्त को लेकर कहा जाता था कि वहीदा के बिना वो किसी फिल्म के बारे में सोचते भी नहीं थे. हालांकि, बाद में उन्होंने अपना घर बचाने के लिए साल 1963 में वहीदा को छोड़ दिया. गुरुदत्त ने 10 अक्टूबर 1964 को आत्महत्या कर ली थी. उनकी मौत का कारण आज तक राज ही है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img