भोपाल : फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर किए गए ट्वीट को लेकर IAS अफसर नियाज खान ( IAS officer Niaz Khan reply to Vivek Ranjan) चर्चा में हैं। एमपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने उनके खिलाफ कार्मिक विभाग से कार्रवाई की मांग की है। इसके बावजूद IAS अफसर नियाज खान इस विवाद को विराम देने के मूड में नहीं हैं। रविवार को उन्होंने द कश्मीर फाइल्स की कमाई को लेकर सवाल उठाया था। इस पर फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (the Kashmir files director Vivek Ranjan Agnihotri) ने उन्हें जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं 25 मार्च को भोपाल आ रहा हूं। आप मुझे मिलने के लिए समय दें, विस्तार से चर्चा करूंगा।

विवेक रंजन अग्निहोत्र के प्रस्ताव पर IAS अफसर नियाज खान ने जवाब दिया है। नियाज खान ने कहा है कि मैं विवेक रंजन अग्निहोत्री से मिलने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं विवेक से कहूंगा कि प्रधानमंत्री से कहकर मेरी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर करवा दें।

मैं वहां विस्थापित ब्राह्मणों को वापस बसाने की अच्छी योजना बनाकर उस पर काम करूंगा। IAS अफसर नियाज खान ने कहा कि मेरी कोशिश रहेगी कि मैं विस्थापितों का दर्द दूर कर सकूं। भले ही वहां मुझे आतंकियों के बीच काम करना पड़े। आतंकवादियों से मुझे कोई खतरा नहीं है।

मंत्री ने की कार्रवाई की मांग
वहीं, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने IAS अफसर नियाज खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि नियाज खान सीमा लांघ रहे हैं। विश्वास सारंग ने कहा कि मैं कार्रवाई को लेकर कार्मिक विभाग को पत्र लिख रहा हूं। ऐसे अधिकारी को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

कौन हैं नियाज खान
नियाज खान एमपी कैडर के आईएएस अफसर हैं। इससे पहले वह राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। प्रमोशन के बाद 2015 में आईएएस बने हैं। IAS अफसर नियाज खान अभी तक सात नॉवेल लिख चुके हैं। द कश्मीर फाइल्स से पहले भी वह विवादों में रहे हैं। इस बार द कश्मीर फाइल्स को लेकर विवादित ट्वीट किया था। उसके बाद से लगातार वह ट्वीट कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस विवाद के बाद शिवराज सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई कर सकती है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment