8.3 C
London
Friday, April 19, 2024

दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से विराट कोहली ने वापस लिया नाम: रिपोर्ट

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

26 दिसंबर से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने वाला है, लेकिन अभी से भारतीय टीम के लिए बुरी खबरें सामने आने लगी है। चोट लगने के कारण टेस्ट से उपकप्तान रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इस बात की जानकारी मंगलवार को एक रिपोर्ट में दी गई है।

चोटिल रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे, इसके साथ ही वनडे मैचों में कोहली भारतीय टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पता चला है कि कोहली पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अपने फैसले से अवगत करा चुके हैं।

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज मिस करने जा रहे हैं क्योंकि वह अपनी बेटी वामिका का पहला जन्मदिन मनाने के लिए समय निकाला चाहते हैं। वामिका का जन्म पिछले साल 11 जनवरी को हुआ था और कोहली अपने परिवार के साथ छुट्टी की योजना बना रहे हैं। इसलिए वह सिर्फ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

पिछले साल, जब वामिका का जन्म हुआ था तब कोहली ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद अवकाश पर चले गए थे, जिसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम ने ऐतिहासिक सीरीज में जीत हासिल की थी। 

दक्षिण अफ्रीका के दौरे का आखिरी टेस्ट 11 जनवरी कोखेला जाएगा। इसके बाद, 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत की जाएगी। बता दें कि अभी तक वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम को ऐलान नहीं हुआ है। बीसीसीआई जल्द ही वनडे सीरीज की घोषणा कर सकता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here