गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) कोरोना वायरस (Corona Virus) पॉजिटिव पाए गए हैं. वे रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान भाषण देते हुए अचानक बेहोश होकर स्टेज पर गिर गए थे. इसके बाद से वे अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं पर उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था. 

वडोदरा में रैली को संबोधित कर रहे थे रूपाणी

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) रविवार को वड़ोदरा (Vadodara) के निजामपुरा इलाके में निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान वे मंच पर बेहोश होकर गिर गए. इसके बाद उन्हें मंच पर प्राथमिक उपचार दिया गया. जिसके बाद वे खुद ही मंच की सीढ़ियों से उतरते दिखे. 

मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर से अहमदाबाद ले जाया गया

इसके बाद मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर में वड़ोदरा से अहमदाबाद ले जाया गया और यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया. रूपाणी (Vijay Rupani) के स्वास्थ्य को लेकर देर रात तक अस्पताल की ओर से कोई बुलेटिन जारी नहीं किया गया. सावधानी के तौर पर उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया. इसकी रिपोर्ट सोमवार को आ गई, जिसमें उन्हें कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव पाया गया है. 

फिलहाल स्थिर है सीएम विजय रूपाणी की हालत

अस्पताल की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया,’ विजयभाई बिना किसी सहारे असप्ताल के कमरे में टहल रहे हैं. उनकी ईसीजी, सीटी स्कैन और ऑक्सीजन का स्तर सामान्य है. डिहाइड्रेशन, थकावट और ज्यादा काम करने की वजह से उन्हें चक्कर आ गया था.’ डॉक्टरों के मुताबिक सीएम रूपाणी की हालत स्थिर है और उन्हें कोई खतरा नहीं है.

पीएम मोदी ने फोन करके पूछा हालचाल

मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने भी फोन करके विजय रूपाणी (Vijay Rupani) के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पीएम ने उन्हें नियमित जांच कराने और आराम करने को कहा. बता दें कि गुजरात में इन दिनों 6 शहरों में नगर निकायों के चुनाव चल रहे हैं. इन्हीं चुनावों में प्रचार करने के लिए विजय रूपाणी रविवार को वडोदरा पहुंचे थे, जहां चक्कर आने की वजह से वे मंच पर गिर गए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *