VHP और RSS के नेता ने मार्च निकाल मुसलमानों के विरुद्ध की नारे बाजी

धर्मVHP और RSS के नेता ने मार्च निकाल मुसलमानों के विरुद्ध की नारे बाजी

यूपी, मेरठ। विहिप और आरएसएस ने मार्च निकाल मुस्लिमों के विरुद्ध नारे बाजी की, मार्च में “देश के गद्दारों, को गोली मारो सालो को, शूट एंटी नेशन, “हम उन्हें करारा जवाब देंगे, इन सांपों के सिर कुचलेंगे” जैसे और भी नारे लगे!

तीन दिन पहले मेरठ के सरधना में विहिप और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रामलीला मैदान से मार्च निकाला.

भीड़ का नेतृत्व बजरंग दल के एक स्थानीय नेता मिलन सोम ने किया था।

सोम ने कहा, “पुलिस और प्रशासन ने हमारा पत्र यहीं लेने का फैसला किया है। सभी बड़े अधिकारी हमारी मांग को सुनने के लिए यहां हैं।”

इसके बाद आग लगाने वाले नारेबाजी और खुले में धावा बोला गया!

अगर किसी को लगता है कि इसे नजरअंदाज किया जाना चाहिए क्योंकि ये लोग ध्यान आकर्षित कर रहे हैं, तो सोम के फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियो को पहले ही 1.2 मिलियन बार देखा जा चुका है। आप भी दिए गए लिंक पर जाके देख सकते हैं।

https://www.facebook.com/MilanSinghSoam/videos/947707702752851/?app=fbl

ये लोग, जिन्हें आप में से कई लोग गलत तरीके से हाशिए के रूप में खारिज कर देते हैं, नियमित रूप से मुख्यधारा के साथ बातचीत करते हैं।

मिलन सोम लोकसभा अध्यक्ष के साथ फ़ोटो में दिख रहा है। और बाबा रामदेव के साथ फोटो में दिख रहा है।

कुछ साल पहले, इसी समूह ने भड़काऊ नारे लगाए थे और अकबर रोड में तोड़फोड़ की थी।

2018 में, सोम ने एक ईसाई पादरी के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अदालत परिसर में बजरंग दल के कई लोगों ने पादरी की पिटाई की थी।

जबकि यह दुष्ट भीड़ खुले तौर पर COVID नियमों की धज्जियां उड़ाती है, भड़काऊ नारे लगाती है और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की धमकी देती है, यह याद रखने योग्य है कि पांच मुस्लिम पुरुषों को मारे गए एक साल से अधिक हो गया है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles