यूट्यूबर ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ को पुलिस ने दबोचा, धारावी से हुआ गिरफ्तार

मनोरंजन यूट्यूबर 'हिंदुस्तानी भाऊ' को पुलिस ने दबोचा, धारावी से हुआ गिरफ्तार

मुंबई के धारावी में बीते दिन यानी सोमवार को छात्रों के प्रदर्शन के बाद हरकत मेंआयी पुलिस ने यूट्यूबर ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ उर्फ विकास फाटक को गिरफ्तार कर लिया है. उनपर छोत्रों को भड़काने का आरोप लगा है. इसको लेकर फाटक समेत अन्य लोगों पर पुलिस ने मामला (FIR) भी दर्ज किया है. बता दें, उनपर आरोप है कि, उन्होंने 10वीं और 12वीं कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाया.

पुलिस के मुताबिक, 10वीं और 12वीं कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर धरावी में राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर के पास सोमवार को विरोध प्रदर्शन करने के लिए यूट्यूबर विकास फाटक ने छात्रों को उसकाया, अब पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है.

पुलिस को खबर मिली थी कि, ‘हिन्दुस्तानी भाऊ’ उर्फ विकास फाटक ने छात्रों को ऑफलाइन परीक्षा के विरोध प्रदर्शन के लिए धरावी इलाके में जमा होने की अपील की थी. पुलिस के अनुसार, प्रथमदृष्टया सबूत हैं कि फाटक ने ही धरावी में अशोक मिल नाका के पास छात्रों को इकट्ठा होने की अपील की थी.

सड़कों पर फूट रहा है छात्रों की गुस्सा: गौरतलब है कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर पहले मुंबई में छात्रों ने प्रदर्शन किया. इसके बाद पुणे, नागपुर, औरंगाबाद में भी छात्र अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे.

पुलिस ने किया बल प्रयोग: गौरतलब है कि छात्रों का गुस्सा थंडा नहीं हुआ है. दरअसल, शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया था. हालांकि, पुलिस का कहना है कि उन्होंने हल्का ही बल प्रयोग किया था. लेकिन इससे छात्रों का गुस्सा और बढ़ गया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles