लखनऊ |उत्तर प्रदेश स्थित सीतापुर मेंमहंत द्वारा दी गई एक हेट स्पीच का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो पर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं.

लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब जाकर पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, मुस्लिम समुदाय के लोगों के खिलाफ गलत भाषा का प्रयोग किया गया है और मुस्लिम महिलाओं को बलात्कार की धमकी दी गई है. ध्यान देने वाली बात तो यह है कि, जिस वक्त यह विवादित बयान दिया जा रहा था, उस वक्त वहां पुलिस भी मौजूद थी. 

इस वीडियो को फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर द्वारा ट्वीट किया गया था. जो कि यूपी के सीतापुर की बताए जा रहे है. 

यह वीडियो सीतापुर में 2 अप्रैल को एक धार्मिक जुलूस के दौरान बनाया गया है. वीडियो में खुद को एक स्थानीय महंत बताने वाला भगवा धारी गुंडा कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा हैं और लोगों को भड़काते हुए नजर आ रहा हैं जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है. वीडियो में कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ बलात्कार की धमकी शामिल है. हेट स्पीच वाली इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी बैकग्राउंड में भी दिख रहा है. कैमरे पर, लोग धार्मिक नारों के साथ नफरत भरे भाषण और बलात्कार की धमकी को सुनते नजर आ रहे हैं.

वहीं इस वीडियो पर बढ़ते आक्रोश को देख यूपी पुलिस ने अब जाकर जांच करने की बात कही है. सीतापुर पुलिस की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी द्वारा जांच प्रचलित है. प्राप्त तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर नियमानुसार विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment