उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, मथुरा में मांस,शराब बेचने पर लगाई रोक

राज्यउत्तरप्रदेशउत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, मथुरा में मांस,शराब बेचने पर लगाई रोक

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) प्रखर सोच और कड़े निर्णय के लिए जाने जाते है। ऐसा ही एक निणर्य उन्होंने मथुरा के लिए लिया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में शराब और मांस के बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है।

सीएम योगी ने इससे संबंधित अपने अधिकारियों को प्रतिबंध की योजना बनाने का निर्देश दिया है। इस बड़ी घोषणा का एलान मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार की शाम को मथुरा में कृष्णजन्माष्टमी के कार्यक्रम में किया है।  

सीएम योगी ने दी ये सलाह 

इस बारें में सीएम योगी ने पहले ये भी कहां था कि धार्मिक महत्व के शहर में मांस और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। इस बारे में बात करते वक्त शराब और मांस के व्यापार में लगे लोगों को योगी ने सलाह दी कि वे लोग इस व्यापार को छोड़कर दूध बेचना शुरू कर सकते है, जो की मथुरा भारी मात्रा में दूध उत्पादन के लिए जाना जाता है। 

ब्रज में निरंतर विकास 

कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहां ब्रजभूमि को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और इस विकास के प्रक्रिया में फंड की कोई कमी नहीं होगी।  इस बारे में विस्तार से बात करते हुए योगी ने कहां कि हम क्षेत्र के विकास के लिए आधुनिक तकनीक और सांस्कृतिक व आध्यात्मिक विरासत का मिश्रण देख रहे है।

मुख्यमंत्री योगी ने देश को नई दिशा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  सराहना की कहा कि लंबे समय से उपेक्षित आस्था  के स्थानों को अब पुनर्जीवित किया जा रहा है। 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles