अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा एक महीने के अंदर यूक्रेन पर हमला कर देगा रूस

वॉशिंगटन – व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा यूक्रेन के खिलाफ रूसी साइबर हमलों की निगरानी करने वाली खुफिया एजेंसियों का मानना ​​​​है कि रूस की गतिविधि का पैटर्न अगले 30 दिनों के भीतर यूक्रेन पर जमीनी आक्रमण का संकेत दे रहा है !

नई समय रेखा इस बात का नवीनतम संकेत है कि बिडेन प्रशासन का मानना ​​​​है कि यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमला कितना आसन्न हो सकता है, और शांतिपूर्ण समाधान के लिए बातचीत करने का उसका प्रयास कितना जरूरी हो गया है।

इस सप्ताह ब्रीफिंग में एनबीसी के सवालों के जवाब में, अधिकारियों ने यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या अमेरिका रूसी आक्रमण का मुकाबला करने के लिए यूक्रेनी लड़ाकों को हथियार देगा। लेकिन अब वे रूसियों को संकेत दे रहे हैं कि ऐसी योजना पर विचार किया जा रहा है।

अमेरिका ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आंतरिक घेरे के सदस्यों पर अभूतपूर्व आर्थिक प्रतिबंधों के साथ किसी भी सैन्य घुसपैठ का जवाब देने का वादा किया है। लेकिन यह मास्को द्वारा पश्चिम के खिलाफ जवाबी कार्रवाई को गति प्रदान कर सकता है – रूस से दुनिया के बाकी हिस्सों में बहने वाली ऊर्जा में कटौती तक और इसमें शामिल है। विशेषज्ञों का कहना है कि रूस यूरोप को तेल, प्राकृतिक गैस और कोयले का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है।

एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी और एक पूर्व अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार देर रात एनबीसी न्यूज को पुष्टि की कि बिडेन प्रशासन यूक्रेनी विद्रोहियों को हथियार देने पर विचार कर रहा है, जो पुतिन के यूक्रेन पर हमला करने पर रूसी सेना के खिलाफ गुरिल्ला युद्ध लड़ेंगे।

शुक्रवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए, प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिकी रक्षा विश्लेषकों ने पहली बार दिसंबर में यूक्रेन की सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से रूसी समर्थित चैनलों के माध्यम से समन्वित सोशल मीडिया गलत सूचना के एक तेज उछाल को देखा था।

साकी ने कहा, “रूसी सेना इन गतिविधियों को सैन्य आक्रमण से कई हफ्ते पहले शुरू करने की योजना बना रही है, जो जनवरी के मध्य और फरवरी के मध्य में शुरू हो सकती है।”

यह रहस्योद्घाटन रूसी साइबर गुर्गों द्वारा यूक्रेन की मुख्य सरकारी एजेंसी वेबसाइटों को हैक करने के कुछ ही घंटों बाद हुआ, एजेंसी के होमपेजों को एक संदेश के साथ बदलकर सभी यूक्रेनियन को संदेश दिया गया था: “डरो और सबसे बुरे की उम्मीद करें। यह आपके अतीत, वर्तमान और भविष्य के लिए है। ।”

साकी ने कहा, अमेरिकी खुफिया एजेंसियों का यह भी मानना ​​है कि रूस ने पहले ही “पूर्वी यूक्रेन में एक झूठे झंडे के संचालन के लिए गुर्गों के एक समूह को पहले से ही तैयार कर लिया है।” “संचालकों को शहरी युद्ध में और रूस के अपने प्रॉक्सी बलों के खिलाफ तोड़फोड़ के कृत्यों को अंजाम देने के लिए विस्फोटकों का उपयोग करने में प्रशिक्षित किया जाता है।”

साकी ने अपने दैनिक ब्रीफिंग में कहा कि ये रूसी गुर्गे मास्को द्वारा व्यापक प्रयास का हिस्सा हैं, जो यूक्रेन के “आक्रमण के बहाने गढ़ने का विकल्प रखने के लिए आधार तैयार कर रहा है”।

इस झूठे आख्यान के हिस्से के रूप में, साकी ने कहा कि सोशल मीडिया पर रूसी प्रॉक्सी पहले से ही यूक्रेन पर पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना के खिलाफ एक आसन्न हमले की तैयारी का आरोप लगा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here