यूएस हाउस ने इस्लामोफोबिया से निपटने के लिए बिल पास किया: इल्हान उमर द्वारा पेश किए गए कानून के बारे में आप सभी को पता होना चाहिए

मनोरंजनयूएस हाउस ने इस्लामोफोबिया से निपटने के लिए बिल पास किया: इल्हान उमर द्वारा पेश किए गए कानून के बारे में आप सभी को पता होना चाहिए

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को इस्लामोफोबिया से निपटने के लिए एक विशेष दूत बनाने के लिए डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि इल्हान उमर के कानून को पारित करने के लिए 219-212 मतदान किया।

कांग्रेस सदस्य इल्हान उमर के नेतृत्व में 30 से अधिक अमेरिकी सांसदों के एक समूह ने इस साल अक्टूबर में प्रतिनिधि सभा में एक विधेयक पेश किया था।

कानून पर मतदान से पहले बोलते हुए, इल्हान उमर ने कहा: “हम दुनिया भर में मुस्लिम विरोधी हिंसा और भेदभाव के एक आश्चर्यजनक वृद्धि के बीच में हैं। इस्लामोफोबिया वैश्विक दायरे में है और हमें इसे संबोधित करने के लिए वैश्विक प्रयास का नेतृत्व करना चाहिए। “

कानून का पारित होना पहले तब बाधित हुआ था जब पेंसिल्वेनिया के रिपब्लिकन स्कॉट पेरी ने उमर को यहूदी-विरोधी बताया और कहा कि उसके आतंकवादी संगठनों से संबंध हैं।

“अमेरिकी करदाताओं को आतंकवादी संगठनों, संगठनों को भुगतान करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, जो इस बिल के निर्माता से संबद्ध हैं, जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़े आतंक-वित्तपोषित मामले में एक गैर-साजिशकर्ता है,” पेरी कहते हुए उद्धृत किया गया था।

पहली बार रिपब्लिकन सांसद लॉरेन बोएबर्ट ने उमर को दूसरी बार के मुस्लिम कांग्रेस के सदस्य, जो सोमालिया में पैदा हुए थे, को “जिहाद दस्ते” का सदस्य बताते हुए एक वीडियो सामने आने के कुछ सप्ताह बाद सदन में मतदान हुआ।

बिल क्या करता है?

• ‘अंतर्राष्ट्रीय इस्लामोफोबिया का मुकाबला’ अधिनियम राज्य के विभाग को इस्लामोफोबिया की निगरानी और मुकाबला करने और संबंधित मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक कार्यालय स्थापित करने की अनुमति देता है।
• कानून इस्लामोफोबिया की निगरानी और मुकाबला करने के लिए विशेष दूत की स्थिति स्थापित करने का भी प्रयास करता है, जो कार्यालय का नेतृत्व करेगा।
• विधेयक में इस्लामोफोबिया के बारे में जानकारी शामिल करने के लिए विदेशों में मानवाधिकारों और धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में कांग्रेस को कुछ मौजूदा वार्षिक रिपोर्ट की भी आवश्यकता है, जैसे कि शारीरिक हिंसा या मुस्लिम लोगों के उत्पीड़न की सूचना, सरकारी और गैर-सरकारी मीडिया में प्रचार के उदाहरण। मुस्लिम लोगों के खिलाफ नफरत को सही ठहराने या बढ़ावा देने या हिंसा को बढ़ावा देने का प्रयास, और इस तरह के कृत्यों का जवाब देने के लिए देश की सरकार द्वारा की गई कार्रवाई। कार्यालय रिपोर्ट के इन भागों को तैयार करने में समन्वय और सहायता करेगा।

कानून का विरोध

रिपब्लिकन ने बिल की निंदा करते हुए इसे जल्दबाजी और पक्षपातपूर्ण बताया।

टेक्सास के रिपब्लिकन माइकल मैककॉल ने कहा कि वह बिल की “भावना और मंशा” का समर्थन करते हैं। लेकिन उन्होंने चिंता जताई कि यह कार्यकारी शाखा के अधिकारियों को संरक्षित भाषण पर नकेल कसने का अधिकार दे सकता है क्योंकि “इस्लामोफोबिया” शब्द को कानून में परिभाषित नहीं किया गया है।

मैककॉल ने सदन के पटल पर कहा, “यह इतना अस्पष्ट और व्यक्तिपरक है कि इसका इस्तेमाल पक्षपातपूर्ण उद्देश्यों के लिए वैध भाषण के खिलाफ किया जा सकता है।”

यहां तक ​​कि ट्विटर के कुछ वर्ग ने भी माना कि बिल की जरूरत नहीं है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles