जयपुर. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2015 में टॉपर रहीं IAS टीना डाबी (Tina Dabi) के पति IAS अतहर आमिर (Athar aamir) केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर अपने गृह राज्‍य जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जाएंगे. केन्द्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने उनकी केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को हरी झंडी दे दी है. मंत्रालय ने 5 फरवरी को इसके आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिये हैं.

तलाक की अर्जी के साथ ही टीना डाबी से अलग होने के बाद अतहर अब राजस्थान में नहीं रहना चाहते हैं. 22 नवंबर 2020 को अतहर आमिर खान और टीना डाबी ने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई थी. उसके बाद अतहर आमिर ने केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिये भी आवेदन कर दिया था. देश की सर्वोच्च परीक्षाओं में शामिल यूपीएससी की सिविल सेवा में टॉप करने वाली युवा आईएएस दंपति टीना डाबी और अतहर आमिर खान तलाक की अर्जी लगाकर पिछले दिनों सुर्खियों में आये थे. साल 2018 में शादी के बंधन में बंधने के बाद अब दोनों अलग होने जा रहे हैं.

अतहर सीईओ ईजीएस के ओहदे पर थे तैनात

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा- 2015 में टीना डाबी और अतहर आमिर खान ने टॉप किया था. जयपुर की रहने वाली आईएएस टीना डाबी पहले स्थान पर रही थीं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के अतहर दूसरे स्थान पर रहे थे. खास बात यह है कि 2015 में टॉप करने के बाद शुरुआती तीनों टॉपर्स को राजस्थान कैडर ही मिला था. लिहाजा वो राजस्थान में सेवा दे रहे थे. फिलहाल टीना डाबी राजस्थान में संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग के पद पर कार्यरत हैं. वहीं, अतहर आमिर सीईओ ईजीएस जयपुर के ओहदे पर तैनात थे.

टीना डाबी की नियुक्ति सचिवालय में
जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाने के कुछ दिनों बाद ही आईएएस टीना डाबी की नियुक्ति शासन (सचिवालय) में हो गई थी. टीना डाबी शासन सचिवालय में संयुक्त सचिव वित्त (कर) विभाग के पद पर तैनात हैं. टीना डाबी और अतहर आमिर ट्रेनिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आये और फिर उन्होंने शादी कर ली थी. शादी के करीब ढाई साल बाद अनबन के चलते टीना और अतहर ने तलाक के लिए जयपुर की फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल कर रखी है. 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *