5 C
London
Monday, March 4, 2024

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग पर नेपाल में हंगामा, इतना बवाल मचा कि मेकर्स को वो हिस्सा हटाना पड़ा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में लग गई. इसका प्रमोशन भी खूब हुआ है. मार्केटिंग के अलग-अलग फंडे अपनाए गए हैं. जब फिल्म का टीजर आया था, तो रावण के लुक पर लोगों को आपत्ति थी.

राम और हनुमान को चमड़ा पहनाने का विरोध हुआ था. सीताहरण वाले सीन पर भी कई आपत्तियां आईं. पर ये सब भारत में हो रहा था. 15 जून को मामला नेपाल तक पहुंच गया. ऐसी नौबत तक आ गई कि फिल्म वहां रिलीज न हो. ये सब हो रहा है, एक डायलॉग और मां सीता के जन्मस्थान को लेकर. इसके बाद मेकर्स को फिल्म में सुधार करना पड़ा.

दरअसल ट्रेलर में एक डायलॉग है, जिसमें सीता को भारत की बेटी बताया गया है. इस पर नेपाल से आपत्ति आई. काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी मेयर बालेन शाह (Balen Shah) ने ट्वीट किया,

“साउथ इंडियन फिल्म ‘आदिपुरुष’ में ‘जानकी भारत की बेटी है’ का नारा शामिल है, जो सही नहीं है. न सिर्फ नेपाल में, बल्कि भारत में भी. जब तक ये नारा फिल्म में रहेगा, तब तक कोई भी हिंदी फिल्म काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में चलाने की इजाज़त नहीं दी जाएगी. इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का वक्त है. माता सीता की जय.”

टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल के सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया था. उसने भी यही रीजन दिया कि फिल्म में फैक्ट सही नहीं हैं. दरअसल हिन्दू पौराणिक कथाओं और रामायण के अनुसार सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था. खैर, अब कहा जा रहा है कि नेपाली सेंसर बोर्ड ने फिल्म पास कर दी है. मेकर्स ने विवादित हिस्से को फिल्म से हटा दिया है. ‘आदिपुरुष’ अब नेपाल में रिलीज होगी. फिल्म की एडवांस बुकिंग भी बढ़िया हुई है. इसके हिंदी वर्जन के सिर्फ PVR-INOX से 3 लाख 77 हज़ार टिकट बुक हो गए थे. तेलुगु वर्जन के 1 लाख 69 हज़ार टिकट बिक गए. ये गुरुवार दोपहर ढाई बजे तक का आंकड़ा है. फिल्म के हिंदी वर्जन की ओपनिंग 25 से 30 करोड़ रुपए के बीच हो सकती है. साउथ में प्रभास की वजह से फिल्म ट्रेंड कर रही है. तेलंगाना में सुबह 4 बजे से इस फिल्म के शोज़ चलाने की परमिशन मिल चुकी है.’

आदिपुरुष’ में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सैनन, सनी शर्मा और देवदत्त नागे जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. ओम राउत ने फिल्म को डायरेक्ट किया है. पिक्चर 16 जून को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है.

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img