उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक थाने में अपनी शिकायत लेकर पहुंची पीड़िता ने आरोप लगाया है कि थाने के अंदर इंस्पेक्टर ने उन्हें गाना सुनाया और पूछा कि यह किस फिल्म का गाना है? यह आरोप लगा रही महिला का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि यह महिला दहेज प्रताड़ना की शिकायत लेकर मोहनलाल गंज कोतवाली में पहुंची थी।

आरोप है कि थाने में इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने ‘देर लगी आने में, फिर भी तुम आये तो’ गाना सुनाकर उनका मजाक उड़ाया। इतना ही नहीं दीनानाथ मिश्रा ने महिला से यह भी पूछा कि यह किस फिल्म का गाना है? इंस्पेक्टर के व्यवहार से घबराई महिला बिना रिपोर्ट लिखवाए ही थाने से बाहर आ गईं।

पीड़िता ने बताया जब उन्होंने थाने के अंदर अपनी शिकायत इंस्पेक्टर को बताई थी तब उन्होंने उससे कहा था कि तीन दिन पहले ही उन्हें इस बारे में किसी ने बताया था इसीलिए उन्होंने यह गाना उन्हें सुनाया औऱ जाने के लिए कह दिया।

थाने से बाहर आने के बाद महिला के आरोप से संबंधित कुछ वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए तब उच्च अधिकारियों की नींद उड़ गई। आनन-फानन में महिला की एफआईआर दर्ज कराई गई। इधर गाना गाकर पीड़िता का मजाक उड़ाने के मामले की जांच डीसीपी दक्षिण को सौंपी गई है। हालांकि इस मामले में इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है।

दहेज प्रताड़ना की शिकायत लेकर गई थी:

महिला के बारे में बताया जा रहा है कि पिछले साल उनकी शादी टिकरी के रहने वाले राहुल से हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के कुछ ही दिनों बाद उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़िता का आरोप है कि हाल ही में ससुराल वालों ने उन्हें छत से धक्का देकर नीचे गिरा दिया। इस बात का विरोध करने पर उनके पति ने उनपर चाकू से भी हमला किया था।

जिसके बाद वो अपने मायके चली गईं और अपना इलाज कराया। वापस आकर महिला ने अब अपनी शिकायत स्थानीय थाने में कराई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में भी विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *