[email protected]

यूपी: गौरक्षकों ने की दो मुस्लिम युवकों की पिटाई

- Advertisement -
- Advertisement -

मथुरा में गौरक्षकों द्वारा मुस्लिम पुरुषों की पिटाई पूरी बर्बरता को फ़ेसबुक के माध्यम किया गया लाइव ब्राडकास्ट

गौ रक्षकों से रहम की भीख माँगते अय्यूब और मौसिम

उत्तर प्रदेश के मथुरा में बुधवार को गौरक्षकों द्वारा दो मुस्लिम पुरुषों अय्यूब और मौसिम की मांस ले जाने के लिए की पिटाई कर दी गई। हमले को हिंदू राष्ट्रवादी समूह द्वारा फेसबुक पर भी लाइव-स्ट्रीम किया गया था।हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में शराब और मांस की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था।

वाहन के चालक बहादुर को उसकी हिंदू पहचान के कारण गौ रक्षकों द्वारा बख्श दिया गया था। लेकिन पुलिस ने उसे भी अन्य दो के साथ हिरासत में ले लिया।

16 मिनट के वीडियो को फ़ेस्बुक लाइव के ज़रिए ऑनलाइन दिखाया गया, जिसमें हिंदुत्व संगठन के लोग मुस्लिम पुरुषों को लातों घूसों से मारते व गालियाँ देते हुए दिखाई डे रहे हैं , और पीड़ित उन गुंडों से इंसाफ़ की गुहार लगा रहे हैं।

संगठन के नेता ने यह दावा किया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली हमने यमुना एक्सप्रेसवे से वाहन का पीछा किया गया और महावीर कॉलोनी में वाहन को रोक दिया। हमलावरों ने मुस्लिम युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया।

एक मुस्लिम नेता ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “अयूब राया शहर में मीट की दुकान चलाता है और मीट को अपनी दुकान तक पहुंचा रहा था।”

तीनों पुरुषों को “पूजा स्थल को अपवित्र करने” और “गोहत्या” के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुरुषों के पास से बरामद मांस को जांच के लिए भेजा गया है। गौ रक्षक दल का आरोप है कि मांस बीफ है, जो यूपी में प्रतिबंधित है।

2014 में नरेंद्र मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी भारतीय जनता पार्टी के चुनाव जीतने के बाद से कट्टरपंथी गौरक्षक समूह भारत में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसक हमले कर रहे हैं। आलोचकों ने हिंदुत्व सिद्धांतों के साथ संरेखित करने के लिए मांस पर बढ़ते प्रतिबंध की निंदा की है।

मथुरा पुलिस के अनुसार, पुरुषों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपियों के पास ट्रांजिट परमिट या रेफ्रिजरेटर नहीं थे, जो खराब होने वाले सामानों के अपवाहन लिए अनिवार्य हैं।

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×