यूपी चुनाव: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ताजा खबर यह है कि मायावती ने मऊ विधानसभा सीट से बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का टिकट काट दिया है। मायावती ने साफ कहा है कि उनकी पार्टी इन चुनावों में साफ छवि वाले नेताओं को टिकट देगी।

यही कारण है कि पार्टी ने इस बार मऊ से मुख्तार अंसारी के स्थान पर भीम राजभर को टिकट देने का ऐलान किया है। मायावती ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। बसपा सुप्रीमों ने लिखा, ‘ बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है।’

मायावती के मुताबिक, जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो।

बीएसपी का संकल्प ’कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment