UP Elections: अखिलेश यादव ने कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला सपा ने लिया है और किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी, सबसे ज्यादा तकलीफ भारतीय जनता पार्टी को हो रही है.

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने बीजेपी का बड़ा झटका दिया है. बहराइच से बीजेपी की वर्तमान विधायक माधुरी वर्मा ने सपा का दामन थाम लिया है. वहीं अंबेडकरनगर से बीएसपी सांसद रितेश पाण्डेय के पिता और अम्बेडकर नगर से पूर्व सांसद राकेश पांडेय भी सपा में शामिल हो गए.

इसके अलावा कांति सिंह पूर्व एमएलसी, ब्रजेश मिश्रा पूर्व विधायक प्रतापगढ़ और गजराज पूर्व प्रत्याशी बसपा ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला सपा ने लिया है और किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी, सबसे ज्यादा तकलीफ भारतीय जनता पार्टी को हो रही है.

अखिलेश यादव ने कहा, मिर्जापुर में फ्रांस के राष्ट्रपति ने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन किया वह योजना सपा सरकार की ही थी. चाहे ललितपुर, महोबा, झांसी या मैनपुरी रहा हो सपा सरकार में सोलर पावर प्लांट लगाए गए. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है इस बात की रोजा थर्मल प्लांट तैयार हो गया जो नेताजी ने बनाया था. अनपरा डी का प्लांट भी समाजवादी पार्टी सरकार की वजह से लगा, एटा में सुपरक्रिटिकल प्लांट लगाया.

किसानों को 25 लाख रुपये की मदद दी जाएगी- अखिलेश 
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार बनेगी तो उन सभी किसानों की जिनकी जान आंदोलन के दौरान चली गयी उनको 25 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. किसानों की स्मृति में एक स्मारक भी बनाया जाएगा.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment