Free Laptop scheme: उत्तर प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजना फ्री लैपटॉप टैबलेट वैसे तो पिछली सरकार में भी प्रभावी रही है.

लेकिन इस बार के घोषणापत्र में भी यह योजना प्रमुख योजनाओं में से एक है. जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण से पहले ही पात्र स्टूडेंट्स का डाटा तैयार करने के लिए आदेश जारी कर दिये गए हैं. योगी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को होना तय हुआ है. ऐसे में सभी विभागों के लोग अपने-अपने काम में जुट गए हैं. ताकि सरकार के गठन के बाद जनता को किये गय़े वायदों पर अमल हो सके. आचार संहित लगने के कारण कुछ स्टूडेंट्स योजना का लाभ लेने से छूट गए थे. बताया जा रहा है कि सरकार गठन के बाद उन्हे फ्री लैपटॉप वितरित करने की प्लानिंग है.

स्कीम का लाभ वैसे तो ज्यादातर छात्र-छात्राएं पा चुके हैं, लेकिन अभी भी 40 फीसदी से ज्यादा लाभार्थी ऐसे बचे हैं, जिन्हे फ्री लैपटॉप टैबलेट (Free Laptop scheme) नहीं मिल पाया है. अब उनके जहन एक डर बैठ गया था कि यदि सत्ता परिवर्तन होता है तो क्या उन्हे लैपटॉप मिल पाएगा या नहीं. ऐसे लोगों की शंका दूर करने के लिए संबंधित विभाग स्पष्ट किया है कि पात्र स्टूडेंट्स के लिए लैपटॉप टैबलेट (laptop is bought) खरीद कर ली गई थी. नई सरकार के गठन के बाद फिर से स्कीम को मुख्य धारा में लाया जाएगा. चूंकि इस बार भी सरकार ने योजना को चालू रखने के लिए घोषणा की है.

SMS से मिलेगा लाभ

आपको बता दें कि विभाग ने स्पष्ट करते हुए बताया है कि लैपटॉप व टैबलेट की पूरी खरीद हो चुकी है. जिन स्टूडेंट्स के पास विभाग की से मैसेज पहुंचा है. उन्हें सरकार गठन के बाद भी फ्री लैपटॉप व टैबलेट वितरित किया जाएगा. इसलिए घबराने की जरुरत बिल्कुल नहीं है. मार्च के बाद जैसे ही नई सरकार शपथ लेगी. उसके एक माह में ही वंचित स्टूडेंट्स को स्कीम का लाभ पहुंचाने की जानकारी विभाग की ओर से मिली है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment