उमरान मलिक की रफ्तार के दीवाने हुए ब्रायन लारा, दे डाला बड़ा बयान 

मनोरंजनउमरान मलिक की रफ्तार के दीवाने हुए ब्रायन लारा, दे डाला बड़ा बयान 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सबसे तेज गेंदबाज साबित हो रहे हैं. उनके पास लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करने की कला है, वे इस रफ्तार के इस सीजन में लगातार विकेट भी चटका रहे हैं. उमरान की तारीफ इस समय भारतीय पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के साथ पूरी दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ी कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और हैदराबाद के मौजूदा बैटिंग कोच ब्रायन लारा (Brian Lara) भी जुड़ गए हैं. 

उमरान की इस दिग्गज खिलाड़ी से तुलना

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उमरान मलिक (Umran Malik) अभी तक सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. उमरान को लेकर ब्रायन लारा (Brian Lara) ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा ‘वे मुझे मेरे खेलने के समय की याद दिलाता है. मेरे करियर के दौरान वेस्टइंडीज टीम के सभी महान खिलाड़ी खेल रहे थे. सर मैल्कम मार्शल, कर्टनी वॉल्श, कर्टली एम्ब्रोस .. विभिन्न प्रकार के गेंदबाज थे. लेकिन वे मुझे फिदेल एडवर्ड्स की बहुत याद दिलाता है. वे बहुत तेज है और मुझे आशा है कि उसमें वे समझता है कि अगर वे इंटरनेशनल क्रिकेट में जाता है, जो मुझे लगता है वे जाएगा, तो बहुत सारे बल्लेबाज गति से डरते नहीं हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे अपने गेंदबाजी में काफी चीजें जोड़ेगा.’

IPL 2022 में उमरान मलिक

उमरान मलिक (Umran Malik) पहली बार आईपीएल 2021 में खेले थे, उस समय सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इस तेज गेंदबाज को कुछ मैचों में मौका दिया था. इस सीजन में वे लगातार टीम की प्लेइंग XI में शामिल हो रहे हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने अब तक 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2021 में उमरान की तेज गेंदों ने सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने पिछले सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था. उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया गया है. 

इस सीजन में 20वां ओवर मेडन फेंका

उमरान मलिक (Umran Malik) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में घातक गेंदबाजी की थी. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे. उमरान इस मैच में हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. उमरान ने पंजाब की पारी के आखिरी ओवर में एक बड़ा कारनामा भी किया, इस ओवर में उमरान ने एक भी रन खर्च नहीं किया और PBKS के 4 खिलाड़ी इस ओवर में आउट हुए. 3 विकेट उमरान ने खाते में गए और 1 विकेट रन आउट के चलते मिला.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles