उमरान मलिक अपनी स्पीड को लेकर लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं.

इस बीच कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 पहले अभ्यास में उमरान मलिक ने 163.7 किमी प्रतिघंटा स्पीड की बॉल फेंकी. दरअसल, अब तक सबसे तेज बॉल फेंकने का रिकार्ड का पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम है. अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में 161.3 किमी प्रतिघंटा स्पीड की बॉल फेंकी थी. ऐसे में उमरान मलिक की यह स्पीड शोएब अख्तर से ज्यादा है. हालांकि, शोएब अख्तर ने यह कारनामा इंटरनेशनल मैच में किया था.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो

हालांकि, खबर लिखे जाने तक इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से किसी तरह का बयान जारी नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पर 163.7 kph स्पीड वाली बॉल काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, उमरान मलिक ने अगर इस स्पीड पर बॉल फेंकी भी होगी तो यह ऑफिशली ICC रिकॉर्ड बुक में शामिल नहीं किया जाएगा. क्योंकि ऐसा प्रैक्टिस सेशन के दौरान किया है.

शोएब अख्तर के नाम के नाम है सबसे तेज बॉल का रिकार्ड

गौरतलब है कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है. अख्तर ने साल 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 161.3 किमी / घंटा स्पीड पर बॉल फेंकी थी. वहीं, उमरान मलिक ने इस आईपीएल सीजन एक मैच में 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी, जो IPL की तीसरी सबसे तेज थी. इस सीजन उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से रवि शास्त्री और हरभजन सिंह जैसे बड़े दिग्गजों को खासा प्रभावित किया.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment