यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) फिलहाल दुनियाभर में चर्चा में हैं. उनकी तमाम कोशिशों के बावजूद रूस (Russia) ने उनके देश पर हमला कर दिया. हालांकि, इस मुश्किल घड़ी में भी धैर्य और साहस के साथ देश का नेतृत्व कर रहे जेलेंस्की दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हो चुके हैं.

जेलेंस्की के व्यक्तित्व से लोग इतने प्रभावित हुए हैं कि सोशल मीडिया पर हर कोई उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहा है. यूक्रेन-रूस युद्ध (Ukraine Russia War) के बीच सोशल मीडिया पर जेलेंस्की का एक पुराना वीडियो वायरलहो रहा है, जिसमें वे एक महिला के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं.

इस वीडियो को अब तक 47 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. बता दें कि राष्ट्रपति बनने से पहले जेलेंस्की एक कॉमेडियन थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल हुआ जेलेंस्की का यह वीडियो 2006 का है, जब उन्होंने एक डांस रियलिटी शो में हिस्सा लिया था. तब वे यूक्रेन की जनता के बीच काफी पॉपुलर थे.

बता दें कि डांसिंग विद स्टार्स नाम के इस रियलिटी शो में जेलेंस्की ने न केवल पार्टिसिपेट किया था, बल्कि वे इस शो के विनर भी रहे थे. वायरल वीडियो में आप जेलेंस्की को अपनी को-आर्टिस्ट के साथ डांस करते हुए देख सकते हैं.

व्लोदिमीर जेलेंस्की ने बेहद कम उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. आगे चलकर उनका नाम यूक्रेन के सबसे चर्चित कलाकारों में शुमार हो गया. बताया जाता है कि 2014 में जब यूक्रेन की सरकार ने रूसी कलाकारों पर देश में काम करने से बैन कर दिया था, तब सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालों में जेलेंस्की भी शामिल थे. इसके बाद उन्होंने पॉलिटिक्स में कदम रखा और राष्ट्रपति बन गए. अब जब रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है, तो जेलेंस्की की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment